राशिफल 26 मार्च गुरुवार

strong>मेष(Aries): अपनी मान-मर्यादा और सामाजिक प्रतिष्ठा को बचाने के लिए कोई गुप्त चिंता आपको आज परेशान करेगी। यदि आप समय रहते इन मामलों को अपने तरीके से हल नहीं करेंगे, तो आगे चलकर भी आपको खेद और खिन्नता झेलनी पड़ेगी।

वृष(Taurus): आज का दिन आपको दूसरों के लिए कुछ कर दिखाने का मौका दे रहा है। यदि आप अपने वायदे को पूरा करना चाहें तो उसके लिए भी अनुकूल समय है। यही विचार आपको अपने लिए कुछ स्थायी साख और प्रसिद्धि देने में सहायक हो रहे हैं।

मिथुन(Gemini): अपने और अपने प्रियजनों के स्वास्थ्य को लेकर आज आप चिंतित रहेंगे। यदि आपकी समस्या ज्यादा गंभीर है, तो दोपहर बाद आप इस मामले में दौड़-धूप करने में पीछे नहीं रहेंगे। समय पर किया गया ईलाज ही रोग को जड़ मिटाता है।

कर्क(Cancer): आप सिर्फ बातों से ही दूसरों को खुश करने की तरकीब अपनाते हैं। आज के दिन यदि आप बड़बोले होकर काम करेंगे तो सहयोगी या वरिष्ठ अधिकारी की प्रताड़ना आपको झेलनी पड़ेगी। यदि आप अपने काम में मन लगाएं तो आपके लिए लोगों का नजरिया बदल सकता है।

सिंह(Leo): कभी-कभी खर्चा बढ़ जाने से आपका मानसिक संतुलन भी बिगड़ जाता है। ऐसा ही समय आज के दिन भी आपको बेचैन रखेगा। जहां से भी आप राहत की उम्मीद रखते हैं, वहीं से नकारात्मक जवाब मिलने से और भी चिंताएं आपको घेर सकती हैं।

कन्या(Virgo): किसी अच्छे दोस्त या प्रेमी के व्यवहार से आज आपको कुछ खिन्नता हो सकती है। आपको ऐसा लगेगा कि अब आपकी उपेक्षा होने लगी है। हो सकता है आपने उसके मिजाज पर पूरी तरह गौर न किया हो या फिर उसकी कोई उल्टी-सीधी बात का गलत मतलब भी लगा लिया हो। अपनी स्थिति को साफ करने के लिए आप शाम तक संपर्क कर सकते हैं।

तुला(Libra): लोगों की नजर में आप अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए आंख बंद करके खर्च करते हैं। कुछ ऐसे ही प्रतिष्ठा का सवाल और पैसे की देनदारी आज आपको आ सकती है। यदि आप हाथ को सिकोड़कर काम करेंगे तो आपको ऐसा लगेगा कि लोग आपकी वाहवाही नहीं कर रहे हैं। लेकिन छोटी-मोटी झूठी वाहवाही के लिए अपनी जेब खाली करना बुद्धिमानी नहीं होगी।

वृश्चिक(Scorpio): आपके निजी, व्यापारिक या व्यवसायिक संबंधों के विस्तार के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल है। यदि आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा हो तो आप अपना काम उनके हवाले करके निश्चिंत हो सकते हैं। हो सकता है आपकी दौड़भाग का कोई अच्छा नतीजा शाम तक निकल ही आए।

धनु(Sagittarius): आज किसी कारण से आपके मन में बहुत अशांति रहेगी। इसका कारण आर्थिक न होकर किसी प्रेमी का व्यवहार भी हो सकता है। आपके अंदर यदि कोई मानसिक या शारीरिक कमजोरी का मामला बढ़ रहा है तो उसको दूर करने के लिए डॉक्टर की सलाह लेनी भी जरूरी है।

मकर(Capricorn): आज दोपहर के बाद का समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। किसी गोष्ठी, मीटिंग या विचार-विमर्श के दौरान आपकी सलाह कार्यक्षेत्र में बहुमूल्य हो सकती है। किसी नई जिम्मेदारी का निर्वाह करने के लिए भी आपसे कहा जा सकता है। इन सब बातों का अच्छा असर यही होगा कि आप औरों से बहुत आगे निकल जाएंगे।

कुंभ(Aquarius): आज के दिन आपको सभी प्रकार के छिटपुट कार्य को निपटाने में अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यदि आप दिनभर इन सब अटके हुए मामलों को निपटाने में तल्लीन रहेंगे तो शाम के समय आपकी मनोदशा बहुत ही उत्साहपूर्ण और स्फूर्तिदायक रहेगी। आपको यही लगेगा कि आज आपने अपना समय व्यर्थ में नष्ट नहीं किया।

मीन(Pisces): आज के दिन आपको अपने रोजगार और कारोबारी क्षेत्र से जुड़े हुए कार्य के लिए घर से बाहर निकलना होगा। कुछ लोगों को सरकारी मामलों को निपटाने में जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। यदि आप किसी नौकरी से जुड़े हैं तो, अधिकारी वर्ग आपके कामकाज से संतुष्ट रहेगा। कोई नई तरक्की का प्रस्ताव भी आपके हक में हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares