nayaindia More Than 400 Targets Were Attacked In Gaza Strip IDF गाजा पट्टी में 400 से अधिक ठिकानों पर हमला किया गया: आईडीएफ
News

गाजा पट्टी में 400 से अधिक ठिकानों पर हमला किया गया: आईडीएफ

ByNI Desk,
Share

Israel Attack :- इजरायल ने गाजा पट्टी में हथियार भंडारण सुविधाओं और बुनियादी ढांचे सहित फिलिस्तीनी आंदोलन चरमपंथी हमास से जुड़े 400 से अधिक ठिकानों पर हमला किया है। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शनिवार को यह जानकारी दी। आईडीएफ ने टेलीग्राम पर कहा, “पिछले दिनों आईडीएफ ने पूरे गाजा पट्टी में 400 से अधिक आतंकी हमास के ठिकानों पर हमला किया। सेना ने कहा कि उसने हथियार भंडारण परिसर, हमास के बुनियादी ढांचे और इस्लामिक जिहाद द्वारा एक ऑपरेशनल कमांड सेंटर के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली मस्जिद पर हमला किया था। आईडीएफ ने कहा कि वायु सेना ने रात भर में एन्क्लेव के दक्षिण में खान यूनिस के क्षेत्र में 50 ठिकानों पर हमला किया।

आईडीएफ ने शुक्रवार की सुबह कहा कि हमास ने इज़रायल और उसके बीच 24 नवंबर से लागू हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जिससे इसके बाद इजरायली सेना ने एन्क्लेव में फिर से जंग छेड़ दी है। उल्लेखनीय है कि 07 अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ बड़े पैमाने पर रॉकेट हमला किया और सीमा का उल्लंघन किया तथा 240 लोगों की बंधक बनाया था। इज़रायल ने जवाबी हमले शुरू किए और गाजा की पूरी नाकाबंदी का आदेश दिया और पानी, भोजन और ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी। गत 27 अक्टूबर को इज़रायल ने हमास लड़ाकों को खत्म करने और बंधकों को बचाने के घोषित लक्ष्य के साथ गाजा पट्टी में जमीनी घुसपैठ शुरू की थी। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें