nayaindia Kim Extremely Impressed By Russia Modern Aviation Technology रूस की आधुनिक विमानन तकनीक से बेहद प्रभावित हुए किम
News

रूस की आधुनिक विमानन तकनीक से बेहद प्रभावित हुए किम

ByNI Desk,
Share

Aviation Technology :- उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि वह रूसी एयरोस्पेस और विमानन प्रौद्योगिकी से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने इस सप्ताह रूस की अपनी यात्रा के दौरान एक विमान संयंत्र का दौरा किया। प्योंगयांग के राज्य मीडिया ने शनिवार को ये बात कही। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी शिखर बैठक के बाद, किम ने शुक्रवार को कोम्सोमोल्स्क-ऑन-अमूर के सुदूर पूर्वी क्षेत्र में यूरी गगारिन एविएशन प्लांट का दौरा किया, जो सुखोई एसयू -35 सहित उन्नत लड़ाकू जेट का उत्पादन करता है।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने कहा वह रूसी विमान निर्माण उद्योग की समृद्ध स्वतंत्र क्षमता और आधुनिकता और नए लक्ष्यों की दिशा में इसके निरंतर उद्यमशील प्रयासों से बहुत प्रभावित हुए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि संयंत्र भविष्य में उच्च उत्पादन वृद्धि हासिल कर निरंतर विकास करेगा। इसमें कहा गया है कि किम ने रूस की विमानन प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास और “बाहरी संभावित खतरों से आगे निकलने” के लिए सम्मान व्यक्त किया।

उन्होंने अत्यधिक उन्नत तकनीक और मजबूत मानसिक शक्ति के साथ उत्पादन में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त कर देश के वायु उद्योग के विकास में महान योगदान देने के लिए संयंत्र के अधिकारियों, वैज्ञानिकों, तकनीशियनों और श्रमिकों की सराहना की। 1934 में स्थापित, विमानन संयंत्र ने लंबी दूरी के बमवर्षकों सहित विभिन्न प्रकार के विमानों का उत्पादन कर सोवियत संघ के युद्ध के दौरान “फासीवाद को हराने में महान योगदान” दिया। केसीएनए के अनुसार, आज यह रूस में सबसे बड़ा फाइटर जेट निर्माता है। केसीएनए ने कहा कि किम शुक्रवार दोपहर अपने अगले गंतव्य के लिए रवाना हो गए। उनके व्लादिवोस्तोक की यात्रा करने और रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु से मिलने और नौसेना के प्रशांत बेड़े का दौरा करने की उम्मीद है। (आईएएनएस)

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें