nayaindia Youth Are Fed Up With Government Betrayal Kharge सरकार के विश्वासघात से तंग आ चुके हैं देश के युवा: खड़गे
Cities

सरकार के विश्वासघात से तंग आ चुके हैं देश के युवा: खड़गे

ByNI Desk,
Share

Mallikarjun Kharge :- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को तेलंगाना में प्रधानमंत्री की रैली के दौरान एक युवती के लाइटें लगे खंभे पर चढ़ने के बाद बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की आलोचना करते हुए कहा देश के युवा सरकार के विश्वासघात से तंग आ चुके हैं। खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में सरकार पर निशाना साधते हुए कहा जब प्रधानमंत्री तेलंगाना में बोल रहे थे, तो एक बहुत ही परेशान करने वाली घटना में, एक लड़की देश के सामने मौजूद वास्तविक मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ गई। “युवा भारत मोदी सरकार के विश्वासघात से तंग आ चुका है। उन्होंने नौकरियों की आकांक्षा की, लेकिन बदले में उन्हें 45 साल की सबसे ऊंची बेरोजगारी दर मिली। उन्होंने कहा कि वे आर्थिक सशक्तीकरण चाहते थे, लेकिन बदले में भाजपा ने कमरतोड़ महंगाई बढ़ा दी, जिससे उनकी बचत 47 साल के निचले स्तर पर आ गई है।

खड़गे ने कहा वे सामाजिक और आर्थिक न्याय के लिए तरस रहे थे, लेकिन बदले में मोदी सरकार ने उन्हें लगातार बढ़ती आर्थिक असमानता दी। सबसे अमीर पांच प्रतिशत भारतीयों के पास देश की 60 प्रतिशत से अधिक संपत्ति है, जबकि मध्यम वर्ग और गरीब पीड़ित हैं। वे महिलाओं और बच्चों के लिए एक सुरक्षित स्थान चाहते हैं, लेकिन दु:खद रूप से महिलाओं, बच्चों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं। कांग्रेस प्रमुख ने कहा वे हमारे जैसे विविधतापूर्ण देश में एकता और सद्भाव चाहते हैं, लेकिन उन्हें नफरत और विभाजन मिला। मोदी सरकार और भाजपा भारत के युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं को कुचल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने शनिवार को हैदराबाद परेड ग्राउंड में एक रैली को संबोधित किया था।

संबोधन के बीच में उन्होंने देखा की एक युवती उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए एक खंभे पर चढ़ रही थी जिस पर लाइटें लगी हुई थीं। उन्होंने अपना चुनावी भाषण बीच में ही रोक दिया। प्रधानमंत्री ने उनसे बार-बार यह कहते हुए खंभे से नीचे उतरने का आग्रह किया कि बिजली के तारों की हालत अच्छी नहीं लग रही है। पीएम मोदी तेलुगु राज्यों में अनुसूचित जाति के सबसे बड़े घटकों में से एक, मैडिगा के सामुदायिक संगठन, मैडिगा रिजर्वेशन पोराटा समिति (एमआरपीएस) द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें