nayaindia ED Raid Rajasthan Congress President Residence ईडी ने राजस्‍थान कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर मारा छापा
Cities

ईडी ने राजस्‍थान कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर मारा छापा

ByNI Desk,
Share

Govind Singh Dotasara :- ईडी ने राजस्‍थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आवासों पर छापेमारीफ्लैट और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) मामले में निदेशालय के निदेशालय ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को भी तलब किया। एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, मुख्यमंत्री ने कहा: “दिनांक 25/10/23: कांग्रेस ने राजस्थान की महिलाओं के लिए गारंटी की शुरुआत की और दिनांक 26/10/23 को ईडी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह जी डोटासरा के यहां छापा मारा और मेरे बेटे वैभव को पेश हाेेेने के लिए कहा गया है। अब आप समझ सकते हैं कि मैं क्या कह रहा हूं कि बीजेपी नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं, किसानों और गरीबों को कांग्रेस द्वारा भव्यता का लाभ मिले।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार की घटना पर चर्चा के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। छापेमारी की प्रतिक्रिया में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक्स पर कहा, “सत्यमेव जयते। सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीम ने डोटासरा के सीकर को निजी आवास के साथ-साथ जयपुर के सिविल लाइंस स्थित उनके सरकारी आवास की भी तलाशी ली। कुल मिलाकर राज्य में 11 स्‍थानों पर छापेमारी की गईं। सुबह करीब साढ़े नौ बजे जब ईडी के अधिकारी पहुंचे, प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अपने सीकर आवास पर मौजूद थे, इसके बाद उनसे पूछताछ की गई। सूत्रों ने बताया कि डोटासरा के अलावा दौसा और जयपुर में निर्दलीय विधायक हुडला के ठिकानों की भी तलाशी ली गइर्। ईडी की टीम ने हुडला के आवास के अंदर बने कार्यालय में तलाशी ली। साथ ही महवा के मिस्त्री मार्केट में स्थित विधायक के होटल हुडला पार्क में भी तलाशी ली गई, इस दौरान विधायक भी मौजूद रहे।

हुडला से पूछताछ जारी है। पेपर लीक मामले की जांच के दौरान हुडला के भाई हरिओम मीना का नाम सामने आया था। जयपुर पुलिस ने करीब एक साल पहले जांच में उसे गिरफ्तार किया था, लेकिन वह जमानत पर बाहर है। ईडी ने हुडला के सहयोगी सुभाष बालाहेड़ी, सीए राजेंद्र गुप्ता और बिजनेस सहयोगी निधि शर्मा के घर पर भी तलाशी ली। निधि के अनुसार, उसके भाई दीपक और ललित भी जांच के दायरे में हैं। यह छापेमारी राज्य के भाजपा के राज्‍यसभा सदस्य किरोलाल मीणा के मंत्री व विधायक के खिलाफ आरोप के बाद की गई। नवंबर 2021 तक शिक्षा मंत्री रहे डोटासरा पर बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाए।

इस बीच कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ईडी और इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष ने केंद्र और बीजेपी पर हमला बोला हैं। पिछले सप्ताह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चुनावी राज्‍य में केंद्रीय एजेंसी के दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त की थी। कांग्रेस मुख्यालय में एक पत्रकारीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, गहलोत ने कहा कि सीबाई, ईडी व आईटी की रेड के लिए रेगिस्तानी राज्य में पार्टी के नेताओं को तैयार रहना चाहिए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें