nayaindia Should Be High Level Inquiry Into Haldwani Incident Mayawati हल्द्वानी की घटना की हो उच्च स्तरीय जांच: मायावती
News

हल्द्वानी की घटना की हो उच्च स्तरीय जांच: मायावती

ByNI Desk,
Share

Mayawati :- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा को चिंतनीय बताया है। उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि “उत्तराखंड राज्य के हल्द्वानी में हुई हिंसा और उसमें जान-माल की क्षति अति-चिंतनीय है। अगर सरकार, प्रशासन व खुफिया तंत्र सतर्क होता तो इस घटना को रोका जा सकता था। सरकार इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए तथा अमन-चैन भी कायम करे। उन्होंने आगे लिखा, “उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भी आए दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहती है, जिसे समय रहते सरकार को नियंत्रित कर लेना चाहिए ताकि यहां भी शांति व्यवस्था बनी रहे।

गौरतलब हो कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा और धर्मस्थल ढहाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, रामनगर कोतवाल समेत 300 से अधिक पुलिसकर्मी और निगमकर्मी घायल हो गए। पिता-पुत्र समेत छह लोगों की गोली लगने से मौत हो गई थी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें