nayaindia Prime Minister Modi On Two Day Tour Of Tamil Nadu-Kerala From Today प्रधानमंत्री मोदी आज से तमिलनाडु-केरल के दो दिवसीय दौरे पर
News

प्रधानमंत्री मोदी आज से तमिलनाडु-केरल के दो दिवसीय दौरे पर

ByNI Desk,
Share

Narendra Modi :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह तमिलनाडु में 19,850 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। तमिलनाडु में रेल, सड़क, तेल एवं गैस और शिपिंग क्षेत्रों से संबंधित अनेक परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्रीसाथ आईजीसीएआर, कलपक्कम में तैयार स्वदेशी प्रमाणित फास्ट रिएक्टर फ्यूल रीप्रोसेसिंग प्लांट (डीएफआरपी) भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

वह भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे। लक्षद्वीप में मोदी 1,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे । इनमें दूरसंचार, पेयजल, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य तथा अन्य क्षेत्रों से संबंधित विकास परियोजनाएँ शामिल हैं। आजादी के बाद पहली बार लक्षद्वीप को सबमरीन ऑप्टिक फाइबर केबल से जोड़ा जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें