nayaindia ED Eaid AAP MLA Premises And Other Locations In Punjab पंजाब में आप विधायक के परिसरों समेत अन्य ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
Cities

पंजाब में आप विधायक के परिसरों समेत अन्य ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

ByNI Desk,
Share

Kulwant Singh :- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को ड्रग्स से जुड़ी मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत पंजाब में कई स्थानों पर तलाशी ली, जिसमें आप विधायक कुलवंत सिंह के परिसर भी शामिल है। मोहाली, अमृतसर और लुधियाना में ठिकाने तलाशे जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि एसएएस नगर में आप विधायक, जो एक प्रसिद्ध बिल्डर हैं, का परिसर भी तलाशी के दायरे में है। पिछले हफ्ते पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राज्य सरकार से पर्यावरण कानूनों का उल्लंघन करने के लिए राज्य की राजधानी चंडीगढ़ के बाहरी इलाके में कुलवंत सिंह के स्वामित्व वाली दो महंगी आवास परियोजनाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने को कहा।

मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में पुरोहित ने आप सरकार से कार्रवाई रिपोर्ट की मांग करते हुए कहा है कि जनता लैंड प्रमोटर्स लिमिटेड द्वारा गैलेक्सी हाइट्स में सेक्टर 82-83 और 66-ए में ‘सुपर मेगा मिक्स्ड यूज इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल पार्क’ परियोजनाएं पर्यावरण नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। राज्यपाल ने कहा कि पर्यावरण कानून के उल्लंघन का अवलोकन केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा किया गया है। 250 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ, रियाल्टार और पूर्व मेयर कुलवंत सिंह, जो 2022 में मोहाली शहरी से आप के उम्मीदवार थे, जिले से पंजाब चुनाव लड़ने वाले सभी लोगों में सबसे अमीर थे। 2014 में, जब कुलवंत सिंह ने फतेहगढ़ साहिब से अकाली दल के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा, तो उनकी घोषित आय 139 करोड़ रुपये थी। (आईएएनएस)

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें