nayaindia Telangana Deputy Chief Minister Five Ministers Take Charge तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री, पांच मंत्रियों ने पदभार संभाला
Cities

तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री, पांच मंत्रियों ने पदभार संभाला

ByNI Desk,
Share

Mallu Bhatti Vikramark :- तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और पांच अन्य मंत्रियों ने गुरुवार को पदभार संभाला। भट्टी, जिनके पास वित्त और योजना तथा ऊर्जा विभाग हैं, ने वैदिक मंत्रोच्चार और पंडितों के आशीर्वाद के बीच सुबह 8.21 बजे पदभार ग्रहण किया। कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, उन्होंने चुनाव में कांग्रेस द्वारा लोगों को दी गई छह गारंटियों में से दो के लिए धन जारी करने से संबंधित फाइलों पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने महालक्ष्मी योजना का समर्थन करने के लिए टीएसआरटीसी को 374 करोड़ रुपये जारी किए, जिसके तहत सरकार ने बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की। 

भट्टी ने जरूरतमंदों को राजीव आरोग्य श्री के तहत 10 लाख रुपये तक का इलाज मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को 298 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश भी जारी किया। उन्होंने बिजली सब्सिडी के रूप में 996 करोड़ रुपये की राशि जारी करने से संबंधित फाइल पर हस्ताक्षर किये। उपमुख्यमंत्री ने मुलुगु जिले के मेदाराम में प्रसिद्ध आदिवासी त्योहार-सम्मक्का सरलम्मा के संबंध में व्यवस्था के लिए 75 करोड़ रुपये जारी करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए। सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, उद्योग और वाणिज्य मंत्री, डी. श्रीधर बाबू कार्यभार संभालने वाले पहले व्यक्ति थे। उन्होंने सुबह 6.30 बजे पदभार ग्रहण किया। 

नालामाडा उत्तम कुमार रेड्डी ने सिंचाई और सीएडी, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला; सी. दामोदर राजनरसिम्हा ने स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी ने राजस्व एवं आवास और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। सीताक्का ने पंचायती राज और ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। जब मंत्रियों ने अपने-अपने कक्ष में कार्यभार संभाला तो वरिष्ठ अधिकारी, विधायक और कांग्रेस नेता मौजूद थे। मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी, उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क और 10 अन्य मंत्रियों ने 7 दिसंबर को शपथ ली थी। कुछ मंत्रियों ने शपथ लेने के एक दिन बाद ही कार्यभार संभाल लिया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें