nayaindia Smith And Stark Out Of Australia Tour Of South Africa स्मिथ, स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर
News

स्मिथ, स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर

ByNI Desk,
Share

Steve Smith :- ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटों के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट.कॉम.एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मिथ और स्टार्क दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। हालांकि, उम्मीद है कि वह भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले विश्व कप-2023 के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे। इस दौरे के दौरान पैट कमिंस की अनुपस्थिति के चलते वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम की कमान मिशेल मार्श संभालेंगे। स्टार्क की अनुपस्थिति का मतलब है कि बाएं हाथ के अनकैप्ड तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन टी-20 के बाद वनडे टीम का हिस्सा भी होंगे। वहीं स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि स्मिथ अपनी बायीं कलाई में टेंडन की चोट से जूझ रहे हैं जिसके कारण उन्हें अगले चार सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टार्क इंग्लैंड से लौटने के बाद से “कमर में दर्द” से परेशान हैं, जहां उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल और पांच एशेज टेस्ट में से चार खेले थे।

इसमें ये भी कहा कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से उनकी अनुपस्थिति का उनके कंधे की चोट से कोई ताल्लुक नहीं है। रिपोर्ट में चयन पैनल के प्रमुख जॉर्ज बेली के हवाले से कहा गया, “विश्व कप को देखते हुए टीम की प्राथमिकता निर्धारित की गई है। स्टीव और मिशेल के लिए भारत में समूह में शामिल होना सबसे अच्छा होगा, तब तक हमें उम्मीद है कि वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, नैथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा। ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें