nayaindia Zelensky Appointed Oleksandr Sirsky As Commander In Chief जेलेंस्की ने ऑलेक्ज़ेंडर सिर्स्की को कमांडर-इन-चीफ नियुक्त किया
News

जेलेंस्की ने ऑलेक्ज़ेंडर सिर्स्की को कमांडर-इन-चीफ नियुक्त किया

ByNI Desk,
Share

Volodymyr Zelensky :- यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने वालेरी जालुजनी की जगह कर्नल-जनरल ऑलेक्ज़ेंडर सिर्स्की को यूक्रेनी सशस्त्र बलों के कमांडर-इन-चीफ के रूप में नियुक्त किया है। ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने कर्नल-जनरल ऑलेक्ज़ेंडर सिर्स्की को वालेरी जालुजनी के स्थान पर यूक्रेनी सशस्त्र बलों का कमांडर-इन-चीफ नियुक्त किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेलेंस्की ने गुरुवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा आज से, एक नई प्रबंधन टीम यूक्रेनी सशस्त्र बलों का नेतृत्व संभालेगी।

सिर्स्की को सबसे अनुभवी यूक्रेनी कमांडर बताते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि कीव की रक्षा के लिए ऑपरेशन के दौरान उनके पास एक सफल रक्षात्मक अनुभव था। जेलेंस्की ने कहा, रूसी सेना से पूर्वी खार्किव क्षेत्र को वापस लेने के ऑपरेशन के दौरान सिर्स्की को एक सफल आक्रामक अनुभव था। 58 वर्षीय सिर्स्की ने एक बार 2019 और 2024 के बीच यूक्रेनी ग्राउंड फोर्सेज के कमांडर के रूप में कार्य किया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें