nayaindia US Army Shoot Down Missile Fired From Houthi Area Of Yemen अमेरिकी सेना ने यमन के हौथी इलाके से दागी गई मिसाइल को मार गिरा
News

अमेरिकी सेना ने यमन के हौथी इलाके से दागी गई मिसाइल को मार गिरा

ByNI Desk,
Share

US Army :- अमेरिकी सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने सोमवार को कहा कि क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच एक अमेरिकी लड़ाकू विमान ने यमन में हौथी-नियंत्रित क्षेत्र से दक्षिणी लाल सागर की ओर दागी गई एक एंटी-शिप क्रूज मिसाइल को मार गिराया। एक्स पर एक पोस्ट में, सेंटकॉम ने कहा कि घटना रविवार शाम करीब 4.45 बजे हुई। इसमें कहा गया कि मिसाइल यूएसएस लैबून युद्धपोत की ओर दागी गई थी, जो दक्षिणी लाल सागर में सक्रिय था। सेंटकॉम ने कहा, “अमेरिकी लड़ाकू विमान द्वारा होदेइदाह के तट के आसपास मिसाइल को मार गिराया गया। किसी के घायल होने या क्षति की सूचना नहीं है। ताजा घटना अमेरिका और ब्रिटेन की सेनाओं द्वारा 12 और 13 जनवरी को यमन में हौथी ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए हमलों के बाद आई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइेन के प्रशासन और उसके प्रशासन ने ईरान समर्थित मिलिशिया को लाल सागर में वाणिज्यिक शिपिंग के खिलाफ अपने निरंतर हमलों को नहीं रोकने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

हमलों ने हौथी रडार सुविधाओं और कमांड और नियंत्रण नोड्स के साथ-साथ ड्रोन, क्रूज मिसाइलों और बैलिस्टिक मिसाइलों के भंडारण और लॉन्च के लिए उपयोग की जाने वाली सुविधाओं को लक्षित किया। हालांकि, हौथी ने हमलों का जवाब देने का संकल्प लिया है और अमेरिका और ब्रिटेन की संपत्तियों को “वैध लक्ष्य” कहा है। मिलिशिया का उत्तरी यमन के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण है, जिसमें राजधानी सना और रणनीतिक लाल सागर बंदरगाह शहर होदेइदाह भी शामिल है। हौथी ने कहा कि वे केवल इजरायल से जुड़े या इजरायल जाने वाले जहाजों पर हमला होगा ताकि इजरायल पर गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी क्षेत्र पर अपना युद्ध रोकने के लिए दबाव डाला जा सके। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें