nayaindia NCP Silver Jubilee Celebration On June 21 Sharad Pawar Attend राकांपा का 21 जून को रजत जयंती समारोह, शरद पवार होंगे शामिल
News

राकांपा का 21 जून को रजत जयंती समारोह, शरद पवार होंगे शामिल

ByNI Desk,
Share

Sharad Pawar :- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में जिम्मेदारियों के बंटवारे के बाद अब पार्टी अगले सप्ताह से अपना रजत जयंती वर्ष मनाने के लिए तैयार है। राज्य राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल ने घोषणा की है कि, समारोह 21 जून को मध्य मुंबई के किंग्स सर्कल के शनमुखानंद हॉल में होगा। राकांपा ने अहमदनगर जिले के केदगांव में 9 जून को 24वां स्थापना दिवस मनाने और रजत जयंती वर्ष में प्रवेश करने पर कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई थी। लेकिन, बिपरजॉय चक्रवात को देखते हुए कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को होने वाली राष्ट्रीय विपक्षी दलों की बैठक से पहले 21 जून को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल होंगे।

एनसीपी के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब सुप्रीमो शरद पवार दो राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्षों के साथ कार्यक्रम में शामिल होंगे और बैठक में पार्टी की भविष्य की राजनीतिक और चुनावी रणनीतियों पर विचार-विमर्श करेंगे। अगर एनसीपी की सियासी ताकत को देखें तो पार्टी अपनी स्थापना के बाद से लगभग साढ़े 17 साल तक सत्ता में रही है। पहले 15 साल तक कांग्रेस के साथ और बाद में ढाई साल महाविकास अघाड़ी की सहयोगी के रूप में सत्ता में भागीदारी निभाई है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें