nayaindia Azam Khan provided temporary security आजम खान को ‘अस्थायी’ सुरक्षा बहाल
States

आजम खान को ‘अस्थायी’ सुरक्षा बहाल

ByNI Desk,
Share

Azam Khan Security:- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वाई-श्रेणी की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान को ‘अस्थायी सुरक्षा’ मुहैया कराई गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (रामपुर) संसार सिंह ने बताया कि आजम खान को जिला स्तर पर सुरक्षा प्रदान की गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आजम की वाई-श्रेणी की सुरक्षा बृहस्पतिवार को वापस ले ली थी। सिंह के मुताबिक, फैसले की समीक्षा के बाद आजम को जिला स्तर पर सुरक्षा मुहैया कराने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा, यह महसूस किया गया कि आजम खान को जिला स्तर पर सुरक्षा मुहैया कराने की जरूरत है, इसलिए पुलिस अधीक्षक ने उन्हें सुरक्षा घेरा उपलब्ध कराया और शासन को इस संबंध में रिपोर्ट भेजी।

सिंह के अनुसार, आजम खान को वाई-श्रेणी की सुरक्षा नहीं दी गई है। जिला स्तर की अस्थाई सुरक्षा के तहत उन्हें तीन गनर उपलब्ध कराए जाएंगे। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा प्रवक्ता दीपक रंजन ने कहा कि आजम खान एक वरिष्ठ नेता हैं और उनकी वाई-श्रेणी की सुरक्षा वापस लेना ‘अलोकतांत्रिक’ कदम है।

रंजन ने कहा, आजम खान की वाई-श्रेणी की सुरक्षा अलोकतांत्रिक तरीके से वापस ले ली गई। वह उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ विधायक और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि रामपुर में सपा नेताओं ने आजम खान की सुरक्षा वापस लेने के कदम पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई, जिसके बाद प्रदेश सरकार को उन्हें अस्थाई सुरक्षा मुहैया कराने के लिए बाध्य होना पड़ा। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें