nayaindia Oommen Chandy Body Left For Kottayam ओमन चांडी का शव कोट्टायम के लिए रवाना, लोगों ने दी भावभीनी विदाई
Cities

ओमन चांडी का शव कोट्टायम के लिए रवाना, लोगों ने दी भावभीनी विदाई

ByNI Desk,
Share

Oommen Chandy :- केरल के दो बार मुख्यमंत्री रहे ओमन चांडी को अंतिम विदाई देने के लिए तिरुवनंतपुरम में सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए। उनका पार्थिव शरीर कोट्टायम के लिए रवाना हुआ जहां उनका अंतिम संस्कार होगा। बुधवार सुबह करीब 7 बजे शव पुथुपल्ली हाउस के उनके आवास से निकला। बारिश के बावजूद लोग अंतिम दर्शन के इंतजार में खड़े थे और जब शव वाहन केरल विधानसभा के सामने रुका तो वहां एक भारी भीड़ इंतजार कर रही थी। उनके घर से निकलने के लगभग तीन घंटे बाद, शव वाहन केवल सात किलोमीटर की दूरी ही तय कर सका। 

सैकड़ों लोग सड़कों पर उनका इंतजार कर रहे थे और उनमें से अधिकांश की आंखें नम थीं। कई स्थानों पर स्कूली बच्चे सड़क पर कतारबद्ध होकर उन्हें अलविदा कहते दिखे। शव वाहन को लगभग 140 किलोमीटर दूर स्थित उनके गृह जिले कोट्टायम तक पहुंचना है। जिस गति से यह चल रहा है उससे कम से कम 10 घंटे लगेंगे। वाहन के आगे कई लोग चल रहे हैं, इसके अलावा मीडिया कर्मियों की भी एक टोली है और शव वाहन के पीछे वाहनों की लंबी कतार है। हिंदू-नायर सर्विस सोसाइटी के महासचिव सुकुमारन नायर अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख सके और उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों में जो देखा गया है उससे पता चलता है कि केरल के लोग इस महान नेता को कितना प्यार करते हैं। 

बेहद लोकप्रिय अभिनेता जगदीश को सुबह 5.50 बजे ही श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देखा गया और उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे। जगदीश ने कहा मैं विधानसभा चुनाव नहीं जीत सका जो मैंने 2016 में लड़ा था और देखिए कि कैसे चांडी सर 53 वर्षों तक विधायक रहे। टीवी पर जो देखा जा रहा है, जिस तरह से लोग उनके निधन पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, वह अविश्वसनीय है और उनके जैसा कोई नहीं था। अंतिम संस्कार गुरुवार शाम कोट्टायम के पुथुपल्ली में एक विशेष रूप से बनाई गई कब्र पर उनके गृहनगर में किया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें