nayaindia Bengal Train Accident : मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए देगी
Trending

Bengal Train Accident: मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए देगी मोदी सरकार

ByNI Desk,
Share
modi

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने Twitter पर अपनी पोस्ट में जानकारी दी कि पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (PMNRF) से दो दो लाख रुपये देने की घोषणा की है तथा घायलों को 50 -50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने अपनी पोस्ट में दुर्घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना दुखद है। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी भी दुर्घटनास्थल पर जा रहे हैं।

अमित शाह ने Twitter पर अपनी पोस्ट में लिखा, पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुःखद है। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

पूर्व रेलवे के सियालदह मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि यात्रियों को और अधिक सहायता प्रदान करने के लिए नैहाटी स्टेशन पर अतिरिक्त हेल्प डेस्क भी स्थापित किया जा रहा है। निहाटी में हेल्पलाइन नंबर:- रेलवे नंबर 39222। बीएसएनएल नंबर 033-25812128 है। घटना के बारे में जानकारी या सहायता चाहने वाले यात्री इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

मणिपुर की स्थिति पर अमित शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, कई अधिकारी होंगे शामिल

West Bengal में बड़ा रेल हादसा: एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर, अब तक 5 की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें