nayaindia kuwait building fire कुवैत में 40 भारतीयों की जलने से मौत
Trending

कुवैत में 40 भारतीयों की जलने से मौत

ByNI Desk,
Share

कुवैत। खाड़ी देश कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में बुधवार को आग लग गई। इसमें 40 भारतीय मजदूरों के मरने की खबर है। इनमें पांच केरल के रहने वाले थे। हादसे में 30 भारतीयों सहित 50 से ज्यादा लोग जख्मी भी हुए हैं। इमारत में लगी आग में मरने वालों की कुल संख्या 49 बताई जा रही है। देर शाम तक 40 भारतीयों की मौत की खबर है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर नव नियुक्त मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत रवाना हो गए।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया था कि भारतीय राजदूत ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है। खबरों के मुताबिक कुवैत के समयानुसार ये हादसा बुधवार को सुबह करीब छह बजे हुआ। सुबह निचली मंजिल के किचन में लगी आग तेजी से पूरी इमारत में फैल गई। कई लोग इमारत के अंदर ही फंसे रह गए। आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चला है।

स्थानीय मीडिया ‘कुवैत टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत में 160 से ज्यादा मजदूर रह रहे थे। गृह मंत्री शेख फहद अल यूसुफ ने बताया कि इमारत में कई लोग अवैध रूप से रह रहे थे। इसलिए अभी मरने वालों के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है। घटना के बाद भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है। नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को लेकर संवेदना जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कुवैत में आग लगने की घटना दुखदायी है। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।

कुवैत के गृह मंत्री ने इमारत के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से रियल एस्टेट मालिक के लालच की वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं। ज्यादा किराए के लालच में इमारत के मालिक एक ही कमरे में कई लोगों को ठहराते हैं और इमारत की सुरक्षा व्यवस्था नजरअंदाज कर देते हैं। बताया जा रहा है कि यह इमारत केरल के रहने वाले मलयाली कारोबारी केजी अब्राहम की है और इमारत में रहने वाले अनेक लोग केरल और तमिलनाडु के थे।

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें