nayaindia Mamata सीएम ममता ने केंद्रीय एजेंसियों के मुद्दे पर केंद्र पर बोला हमला
Trending

सीएम ममता ने केंद्रीय एजेंसियों के मुद्दे पर केंद्र पर बोला हमला

ByNI Desk,
Share
Mamata Banerjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को ईद के मौके पर अपने संबोधन के दौरान केंद्र पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने मध्य कोलकाता के रेड रोड पर ईद की सामूहिक नमाज (Group Namaz) के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा इस साल का चुनाव इस मायने में अनोखा है कि चुनाव से पहले केंद्र सरकार ईडी (ED), सीबीआई (CBI) और अब एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों को तैनात कर रही है। Mamata Banerjee

ऐसा करने से बेहतर होता कि केंद्र सरकार एक बड़ी जेल बनवाती, जहां सभी को रखा जा सके। क्या केंद्र सरकार 23 करोड़ लोगों को सलाखों के पीछे भेज सकती है? उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो, हमें रॉयल बंगाल टाइगर्स (Royal Bengal Tigers) की तरह हर बाधा का सामना करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, हम एनआरसी, सीएए और यूसीसी के नाम पर नफरत और लोगों का विभाजन नहीं चाहते हैं। हमारा एकमात्र उद्देश्य सभी धर्मों की एकता है। उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा बुधवार को बालुरघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘ममता बनर्जी चाहे कितना भी विरोध करें।

सीएए किसी भी कीमत पर देश में लागू किया जाएगा। ममता ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Congress) ही भाजपा की मुख्य प्रतिद्वंदी है, इसलिए वोटों के विभाजन से बचें।

यह भी पढ़ें:

राजकुमार आनंद का केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला

दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें