nayaindia विदेश मंत्री Jaishankar श्रीलंका की राजकीय यात्रा पर कोलंबो पहुंचे
Trending

विदेश मंत्री Jaishankar श्रीलंका की राजकीय यात्रा पर कोलंबो पहुंचे

ByNI Desk,
Share
Jaishankar
Image Credit: Twitter

विदेश मंत्री एस जयशंकर श्रीलंका की एक दिवसीय सरकारी यात्रा पर आज कोलंबो पहुंचे। डॉ जयशंकर अपनी इस यात्रा के दौरान श्रीलंकाई नेतृत्व के साथ साझेदारी के व्यापक मुद्दों पर बातचीत करेंगे। विदेश मंत्री ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा कि नये कार्यकाल में अपने पहले दौरे के लिए कोलंबो (Colombo) पहुंचा। गर्मजोशी से स्वागत के लिए राज्यमंत्री थारका बालासूरिया और पूर्वी प्रांत के राज्यपाल एस थोंडामन का धन्यवाद। नेतृत्व के साथ मेरी बैठकों की प्रतीक्षा है। श्रीलंका (Sri Lanka) हमारी पड़ोसी पहले और सागर नीतियों का केंद्र है।

इससे पहले डॉ जयशंकर (S Jaishankar) का यहां पहुंचने पर बालासुरिया और थोंडामन ने उनका स्वागत किया। वह राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने से शिष्टाचार भेंट करेंगे। उनकी और साथ गये प्रतिनिधिमंडल की विदेश मंत्री अली साबरी के साथ भी बैठक होगी

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद विदेश मंत्री जयशंकर की यह पहली द्विपक्षीय यात्रा है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भारत की पड़ोसी प्रथम नीति के तहत डॉ जयशंकर (S Jaishankar) की यह यात्रा श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रति भारत की निरंतर प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, क्योंकि यह उसका सबसे करीबी समुद्री पड़ोसी और समय की कसौटी पर खरा उतरा मित्र है। यह यात्रा संपर्क परियोजनाओं और विभिन्न क्षेत्रों में अन्य पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को गति प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें :-

जाट राजनीति पर गलती सुधारेगी भाजपा

चेतावनी पर ध्यान दीजिए

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें