nayaindia Gautam Gambhir गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच
Trending

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच

July 10, 2024

Image Credit: IPL

नई दिल्ली। भारत के बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक और 2011 में भारत को एकदिवसीय क्रिकेट का विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसका ऐलान किया। भाजपा के पूर्व सांसद गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली है। द्रविड का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया। गंभीर का कार्यकाल जुलाई 2027 तक रहेगा।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने इस साल लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा था। वे इसी साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर बने थे और कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2024 का चैंपियन बनाया था। गंभीर ने अपनी मेंटरशिप में लखनऊ सुपर जायंट्स को लगातार दो सीजन के प्लेऑफ में पहुंचाया था। जय शाह ने उनके नाम की घोषणा करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- मॉडर्न डे क्रिकेट का विकास तेजी से हुआ है और गंभीर ने इसे बड़े करीब से देखा हैं। गौतम ने अपने करियर में कई कठिनाइयों को पार किया है। उन्होंने अलग अलग रोल निभाया है। मुझे भरोसा है कि वे भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए सर्वथा योग्य व्यक्ति हैं। उनका क्लियर विजन, अनुभव उन्हें भारतीय टीम की कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए से सक्षम बनाता है।

टीम इंडिया का हेड कोच बनाए जाने के बाद गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर लिखा- इंडिया मेरी पहचान है और देश की सेवा करना मेरे लिए गर्व की बात है। टीम इंडिया में वापसी करके गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, हालांकि कैप अलग होगी। लेकिन मेरा लक्ष्य वही होगा, जो हमेशा से रहा है…हर भारतीय को गौरवान्वित करना। मैन इन ब्लू के कंधों पर 140 करोड़ भारतीयों के सपने हैं और मैं उन्हें पूरा करने का हर संभव प्रयास करूंगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें