nayaindia Gaza hit israel hamas इजराइली जनरल सहित कई बंधक
Trending

इजराइली जनरल सहित कई बंधक

ByNI Desk,
Share

तेल अवीव। फिलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास ने इजराइल पर हमला करके दर्जनों लोगों की हत्या करने के बाद अनेक लोगों को बंधक बना लिया है। हमास ने दावा किया है कि उसने कई लोगों सहित इजराइली जनरल निमरोद अलोनी को बंधक बनाया है। हमास का कहना है कि बंधकों की संख्या इतनी है कि इनके बदले वो इजराइल की जेल में कैद सभी फिलस्तीनियों को छुड़वा सकते हैं।

अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए ओफाकिम इलाके में इजराइली सैनिकों ने एक घर को घेर लिया है। वहां वो हमास के लड़ाकों से बात कर रहे हैं। इससे पहले हमास ने शनिवार की सुबह एक वीडियो जारी किया, जिसमें दिखाया गया कि उसके लड़ाकों ने तीन लोगों को बंधक बना लिया है। ये तीनों लोग कपड़ों से सामान्य नागरिक लग रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में काले बैकग्राउंड वाली पट्टी पर लिखा है- अल अक्सा फ्लड की लड़ाई में अल-कसम ब्रिगेड ने कई दुश्मन सैनिकों को पकड़ा है।

इस वीडियो में बैकग्राउंड में हिब्रु भाषा के संकेतों से पता चलता है कि इसे इजराइल और गाजा पट्टी के बीच इरेज क्रॉसिंग के इजराइल साइड की ओर फिल्माया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दूसरे वीडियोज में गोलीबारी के साथ साथ सड़कों पर मृत लोगों को दिखाया जा रहा है। मृत लोगों में सैन्य वर्दी के साथ साथ सामान्य नागरिकों के पहनावे में भी अनेक लोग हैं। हालांकि इन वीडियोज की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि गाजा पट्टी की तरफ से इजराइल में घुसते ही हमास के आतंकवादियों ने 22 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें