nayaindia jammu kashmir police army jawan fight case कश्मीर में सेना और पुलिस में मारपीट
Trending

कश्मीर में सेना और पुलिस में मारपीट

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेना के कई अधिकारियों और जवानों के ऊपर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि कुपवाड़ा के एक पुलिस स्टेशन में सेना और पुलिस के बीच मारपीट हुई थी। पुलिस स्टेशन पर हमला करने के आरोप में तीनलेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अधिकारियों सहित 16 लोगों पर जान से मारने की कोशिश कामुकदमा दर्ज किया गया है।घटना मंगलवार 28 मई की रात को हुई थी।

बताया जा रहा है कि मादक पदार्थ के एक केस में पुलिस ने 160,टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान से पूछताछ की थी। इस बात से सेना के अधिकारी नाराज हो गए। बड़ी संख्या में वर्दीधारी और हथियारों से लैस जवान पुलिस स्टेशन में दाखिल हो गए। उनके साथ सीनियर सैन्य अधिकारी भी थे।एफआईआर में कहा गया है कि सैनिकों की अगुआई लेफ्टिनेंट कर्नल अंकित सूद, राजीव चौहान और निखिल कर रहे थे। ये तीनों अधिकारी जबरन पुलिस स्टेशन में दाखिल हुए और राइफल की बट, छड़ियों और लातों से वहां मौजूद पुलिस कर्मचारियों पर हमला कर दिया।

एफआईआर में लिखा गया है कि सेना के जवानों ने अपने हथियार लहराए, घायल पुलिस वालों के मोबाइल फोन छीन लिए और एक पुलिस वाले का अपहरण करके मौके से चले गए। बताया जा रहा है कि सीनियर पुलिस अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मी को सेना की गिरफ्त से छुड़ाया और हमला करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। एफआईआर में कई धाराएं लगाई गई हैं। दूसरी ओर श्रीनगर के सैन्य प्रवक्ता ने इस घटना को मामूली बताया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों से मारपीट की रिपोर्ट गलत है। पुलिसकर्मियों और टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के बीच ऑपरेशन मुद्दे को लेकर छिटपुट विवाद हुआ था, जिसे दोनों पक्षों ने शांति से सुलझा लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें