nayaindia Kavita CBI custody कविता अब सीबीआई की हिरासत में
Trending

कविता अब सीबीआई की हिरासत में

ByNI Desk,
Share
Kavita Delhi Court

नई दिल्ली। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को अब सीबीआई ने अपनी हिरासत में ले लिया है। सीबीआई ने उनको दिल्ली की तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। उसके एक दिन बाद शुक्रवार को अदालत ने उनको सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। दिल्ली की शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े मामले में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई की हिरासत में भेजा है। सीबीआई ने कविता से पूछताछ करने के लिए पांच दिन की हिरासत मांगी थी।

सीबीआई का कहना है कि शराब नीति से जुड़ी साजिश का खुलासा करने के लिए कविता का सबूतों से सामना कराने की जरूरत है। एजेंसी का कहना है कि कविता ने आम आदमी पार्टी को रिश्वत के भुगतान के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिया। दूसरी ओर कविता के वकील ने सीबीआई की इस कार्रवाई को अवैध बताया है। उन्होंने जांच एजेंसी पर मौलिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि के कविता धन शोधन के केस में 26 मार्च से न्यायिक हिरासत में थीं। सीबीआई ने उनको गुरुवार को तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था। इससे पहले सीबीआई ने छह अप्रैल को तिहाड़ जेल में ही कविता से पूछताछ की थी। सीबीआई ने कविता को भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की कई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। उन पर आपराधिक साजिश रचने, खातों में हेराफेरी करने और सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत देने का आरोप लगा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें