nayaindia Vande Bharat trains एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत
Trending

एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाई। इनमें दक्षिण मध्य रेलवे की दो, पश्चिम बंगाल की दो और ओडिशा, गुजरात, राजस्थान की एक-एक ट्रेन शामिल है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी नई वंदे भारत ट्रेनों के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल रहे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- देश में आधुनिक कनेक्टिविटी के विस्तार का यह अभूतपूर्व अवसर है। इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की स्पीड और उसके लिए 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं से बिल्कुल मेल खा रहा है। यही आज का भारत चाहता है। यही नए भारत के युवा, उद्यमियों, महिलाओं, प्रोफेशनल्स, कारोबारियों नौकरीपेश से जुड़े लोगों का एस्पेरेशन है। उन्होंने कहा- आज एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होना भी इसी का उदाहरण है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को कहा- आज एक साथ राजस्थान, गुजरात, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगना कर्नाटक और केरल के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधा मिली है। उन्होंने कहा- आज जिन ट्रेनों को शुरू किया गया है, वह पहले की तुलना में ज्यादा आधुनिक और आरामदायक हैं। यह वंदे भारत ट्रेन नए भारत के नए जोश, नए उत्साह और नई उमंग का प्रतीक है।

मोदी ने दावा किया कि वंदे भारत का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। इससे अब तक एक करोड़ 11 लाख से ज्यादा यात्री सफर कर चुके हैं और यह संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लोगों को अब तक 25 वंदे भारत ट्रेनों की सुविधा मिल रही है। अब इसमें नौ और नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में जुड़ जाएंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब वंदे भारत देश के हर हिस्से को कनेक्ट करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें