Naya India

मोदी आज दाखिल करेंगे पर्चा

Image Credit: Marathi News

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार पर्चा दाखिल करेंगे। इससे पहले सोमवार को उन्होंने वाराणसी में एक रोड शो किया और उसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किए। प्रधानमंत्री के नामांकन में करीब 20 केंद्रीय मंत्री और एक दर्जन राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के चुनाव क्षेत्र वाराणसी में आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा।

बहरहाल, सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद थे। प्रधानमंत्री का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ और काशी विश्वनाथ मंदिर पर खत्म हुआ। मोदी ने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए रास्ते में एक सौ मंच बनाए गए थे। मंच पर मौजूद लोग हर हर मोदी के नारे लगा रहे थे और फूल बरसा रहे थे।

जानकार सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी 14 मई की सुबह करीब 11.40 पर पर्चा दाखिल करेंगे। इससे पहले वे गंगा में स्नान भी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि मोदी के नामांकन के समय करीब 20 कैबिनेट मंत्री योगी आदित्यनाथ सहित एक दर्ज राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। भाजपा ने अपने सभी बड़े नेताओं की मौजूदगी में शक्ति प्रदर्शन के साथ पीएम मोदी का नामांकन कराने की खास तैयारी की है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को अपने नामांकन से ठीक पहले अस्सी घाट पर स्नान और ध्यान करेंगे। इसके बाद वे काल भैरव मंदिर में जाकर दर्शन करेंगे।

Exit mobile version