Naya India

‘इंडिया’ ब्लॉक को समर्थन देंगी ममता

Mamata Banerjee Sandeshkhali

Mamata Banerjee Sandeshkhali

कोलकाता। चार चरण के मतदान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि अगर केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनी तो वे बाहर से समर्थन देंगी। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा भले जितनी सीटें मिलने का दावा करे लेकिन उसे बहुमत नहीं मिलेगा। ममता बनर्जी ने कहा- भाजपा चार सौ सीट जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग कह रहे हैं कि इस बार ऐसा नहीं होगा। हम केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ को बाहर से समर्थन देंगे।

ममता बनर्जी ने बुधवार को एक जनसभा में चुनाव आयोग पर भी हमला किया। ममता ने आयोग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के तहत काम करने वाली कठपुतली कहा। हुगली जिले के चिनसुराह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने लंबे चुनाव कार्यक्रम के लिए आयोग की आलोचना की और कहा कि बहुत गर्मी के कारण आम लोगों को होने वाली कठिनाइयों की अनदेखी करते हुए भाजपा के पक्ष में यह फैसला लिया।

ममता बनर्जी ने इसके साथ ही बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिक पंजी और समान नागरिक संहिता पर अमल के खिलाफ अपनी पार्टी के अडिग रुख की घोषणा की। हुगली से पार्टी की उम्मीदवार अभिनेत्री रचना बनर्जी के साथ मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी पर चुनाव के दौरान 70 साल से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को दायरे में लाने के लिए आयुष्मान भारत योजना का विस्तार करने की योजना की कथित रूप से घोषणा करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

Exit mobile version