nayaindia pakistan election result पाकिस्तान में चुनावी धांधली की पोल खुली
Trending

पाकिस्तान में चुनावी धांधली की पोल खुली

Share

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पाकिस्तान हुई चुनावीं धांधली की पोल खोली है और आरोप लगाया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त और देश के चीफ जस्टिस इस चुनावी धांधली में शामिल थे। चुनाव अधिकारी ने ने बताया कि इस सारे गलत काम की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। खुलासा करने वाले रावलपिंडी के पूर्व आयुक्त लियाकत अली चट्ठा हैं।

गौरतलब है कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने आठ फरवरी के चुनावों में कथित धांधली और अपने जनादेश की चोरी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस प्रदर्शन के बीच शनिवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पत्रकारों से बात करते हुए लियाकत अली चट्ठा ने कहा- जो उम्मीदवार चुनाव हार रहे थे, उन्हें जिताया गया। ‘डॉन’ अखबार ने उनके हवाले से कहा- मैं इस सारे गलत काम की जिम्मेदारी ले रहा हूं और आपको बता रहा हूं कि मुख्य चुनाव आयुक्त और चीफ जस्टिस भी इसमें पूरी तरह से शामिल हैं।

लियाकत अली चट्ठा ने कहा कि देश की पीठ में छुरा घोंपना उन्हें सोने नहीं देता। उन्होंने कहा- मैंने जो अन्याय किया है उसकी सजा मुझे मिलनी चाहिए और इस अन्याय में शामिल अन्य लोगों को भी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा- पूरी नौकरशाही से मेरा अनुरोध है कि इन सभी राजनेताओं के लिए कुछ भी गलत न करें। दूसरी ओर, पाकिस्तान चुनाव आयोग ने चट्ठा द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त के खिलाफ लगाए गए आरोपों को सख्ती से खारिज करते हुए कहा- चुनाव आयोग के किसी भी अधिकारी ने चुनाव नतीजों को बदलने के संबंध में कभी कोई निर्देश जारी नहीं किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें