nayaindia National Games पीएम ने की राष्ट्रीय खेलों की शुरुआत
Trending

पीएम ने की राष्ट्रीय खेलों की शुरुआत

ByNI Desk,
Share

पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 37वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत 2036 में ओलंपिक की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इससे पहले प्रधानमंत्री गुरुवार को दिन में महाराष्ट्र में थे, जहां उन्होंने शिरडी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन किए। बहरहाल, राष्ट्रीय खेलों के 37वें सीजन की शुरुआत 25 अक्टूबर से हो चुकी है लेकिन राष्ट्रीय खेलों का आधिकारिक उद्घाटन समारोह 26 अक्टूबर को गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब पौने सात बजे स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने कहा- देश 2030 में यूथ ओलंपिक्स और 2036 में ओलंपिक्स की मेजबानी के लिए तैयार है। पीएम मोदी को नेशनल हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने नेशनल गेम्स की मशाल सौंपी। पीएम ने मशाल को स्टेज पर स्थापित करने के बाद दर्शकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा- भारत साल 2030 में यूथ ओलिंपिक्स और 2036 में ओलिंपिक खेलों की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। गोवा में जो स्पोर्ट्स का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हुआ है, इससे नए खिलाड़ियों को तैयारी करने का मौका मिलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ये राष्ट्रीय खेल ऐसे समय पर हो रहे हैं जब भारत सफलता की नई ऊचाइयां छू रहा है। जो 70 साल में नहीं हुआ, वह इस बार हमने एशियाई खेलों में होते देखा। इस बार भारतीय एथलीट्स ने एक सौ से ज्यादा मेडल जीतकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। ये नेशनल गेम्स एक प्रकार से सभी नौजवान खिलाड़ियों के लिए एक मजबूत लॉन्च पैड है। आपके सामने कितने अवसर हैं उनको ध्यान में रखते हुए पूरे दम-खम के साथ आपको श्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। वादा करो पुराने रिकॉर्ड तोड़ोगे। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें