nayaindia जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी
Trending

जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share
Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के अपुलिया में होने जा रहे जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली (Italy) पहुंच चुके हैं। गुरुवार देर रात पीएम मोदी अपुलिया के हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां उनका स्वागत करने के लिए इटली में मौजूद भारत के राजदूत और अन्य अधिकारी पहुंचे। बता दें कि भारत (India) में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) की ये पहली विदेश यात्रा है।

पीएम मोदी (PM Modi) इटली के अपुलिया (Apulia) पहुंच गए। जहां उनके इस चर्चा में भाग लेने और वहां मौजूद विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया “जी-7 शिखर सम्मेलन (G-7 summit) में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचने की जानकारी दी है। वैश्विक नेताओं के साथ उत्पादक बातचीत में संलग्न होने के लिए उत्सुक हुं। साथ मिलकर, हम वैश्विक मुद्दों का समाधान करना चाहते हैं और बेहतर भविष्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल (Randhir Jaiswal) ने ट्विटर को पोस्ट किया कि “जी 7 में प्रधानमंत्री के एजेंडे में आउटरीच सत्र में भाग लेना और वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करना शामिल है। पीएम मोदी 14 जून को आउटरीच सत्र में भाग लेंगे, जो एआई, ऊर्जा, अफ्रीका और भूमध्यसागरीय पर केंद्रित होगा।

यह भी पढ़ें :-

भाजपा में राज्यसभा की लॉबिंग

मोदी, शाह को अन्नामलाई से उम्मीद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें