nayaindia Rojgar Mela 2024 रोजगार मेले में एक लाख को नौकरी
Trending

रोजगार मेले में एक लाख को नौकरी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले आयोजित आखिरी रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लाख से ज्यादा लोगों को नियुक्त पत्र बांटे। अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की ओर से आयोजित यह 12वां और आखिरी रोजगार मेला था। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में कर्मयोगी भवन की भी आधारशिला रखी। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

रोजगार मेले को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आज हर युवा जानता है कि अगर वह कड़ी मेहनत करे तो वह अपने लिए जगह बना सकता है। 2014 से हम युवाओं को विकास में भागीदार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने दावा करते हुए कहा- हमने पिछली सरकार की तुलना में डेढ़ गुना अधिक नौकरियां दी हैं। मोदी ने कहा- पहले नौकरी के लिए विज्ञापन जारी होने से लेकर नियुक्ति पत्र देने तक बहुत लंबा समय लग जाता था। इस देरी का फायदा उठाकर उस दौरान रिश्वत का खेल भी जमकर होता था। हमने भारत सरकार में भर्ती की प्रक्रिया को अब पूरी तरह पारदर्शी बना दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- आज भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम है। देश में स्टार्टअप्स की संख्या अब सवा लाख के आसपास पहुंच रही है। इनमें बड़ी संख्या में स्टार्टअप टीयर टू और टीयर थ्री शहरों में हैं। इन स्टार्टअप्स से युवाओं के लिए लाखों रोजगार बन रहे हैं। इस बार के बजट में स्टार्टअप को मिलने वाली टैक्स छूट को आगे बढ़ाने का भी ऐलान किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें