nayaindia ukraine zelensky pm modi जेलेंस्की ने नाराजगी जताई
Trending

जेलेंस्की ने नाराजगी जताई

July 10, 2024

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात पर नाराजागी जताई है। उन्होंने मोदी के दौरे को यूक्रेन में शांति की कोशिशों को बड़ा झटका बताया। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के नेता का दुनिया के सबसे खूनी नेता को गले लगाना निराशाजनक है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान यूक्रेन ने दावा किया है कि सोमवार को रूस ने कीव में बच्चों के अस्पताल पर हमला किया, जिसमें 41 लोग मारे गए। अमेरिकी न्यूज चैनल ‘सीएनएन’ के मुताबिक हमले के बाद अस्पताल से छह सौ से ज्यादा मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। हमले के कुछ ही देर बात अस्पताल की इमारत गिर गई। पुलिस ने बताया कि तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि यह हमला ऐसे समय में किया गया जब अस्पताल में भीड़ ज्यादा थी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने मंगलवार को इस घटना पर विशेष बैठक बुलाई है। इससे पहले जेलेंस्की ने भी बदला लेने के लिए देश के सैन्य अधिकारियों के साथ इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें