nayaindia Officers-Employees Should Not Follow Unconstitutional Order Kamal Nath असंवैधानिक आदेशों का पालन ना करें अधिकारी-कर्मचारी: कमलनाथ
Cities

असंवैधानिक आदेशों का पालन ना करें अधिकारी-कर्मचारी: कमलनाथ

ByNI Desk,
Share

Kamal Nath :- मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के बालाघाट में पोस्टल बैलेट से जुड़ी कथित अनियमितताओं के संदर्भ में अधिकारी-कर्मचारियों से आज कहा कि वे इस समय निर्वाचन आयोग के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं और कर्मचारी किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन नहीं करें। कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, ”पारदर्शिता और कर्तव्यनिष्ठा लोकतंत्र के बुनियादी उसूल हैं। कल बालाघाट में डाक मतपत्रों को जिस तरह से खोला गया, वह गंभीर कदाचरण है। उसके बाद सरकारी मशीनरी और जिम्मेदार अधिकारियों ने जिस तरह से इस कृत्य को सही साबित करने की कोशिश की, वह और भी अक्षम्य अपराध है।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारियों को वे याद दिलाना चाहते हैं कि इस समय वे निर्वाचन आयोग के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं, जो मध्यप्रदेश सरकार से अलग एक स्वायत्त संस्था है। वे इस समय किसी पार्टी या मंत्री के मातहत काम नहीं कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने सभी अधिकारी कर्मचारियों से निवेदन किया कि वे किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन न करें और सिर्फ वही कार्य करें जो करना उनका प्रशासनिक दायित्व है। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें