nayaindia Sonia-Smriti Irani-Sitharaman Face Each Other On Women Reservation Bill महिला आरक्षण विधेयक पर कांग्रेस से सोनिया, स्‍मृति ईरानी-सीतारमण होंगी आमने-सामने
News

महिला आरक्षण विधेयक पर कांग्रेस से सोनिया, स्‍मृति ईरानी-सीतारमण होंगी आमने-सामने

ByNI Desk,
Share

Sonia Gandhi :- लोक सभा और देश की विधान सभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले संविधान (128 वां संशोधन) विधेयक आज लोक सभा में चर्चा के बाद पारित हो सकता है। लोक सभा में आज इस पर चर्चा के लिए सात घंटे का समय निर्धारित किया गया है। हालांकि वक्ताओं की संख्या और विभिन्न दलों के अनुरोध पर इस समय को बढ़ाया भी जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस की तरफ से विधेयक पर आज चर्चा के दौरान सोनिया गांधी मोर्चा संभाल सकती है। वहीं सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मौका मिल सकता है।

बताया जा रहा है कि सरकार एवं भाजपा की तरफ से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी महिला आरक्षण से जुड़े विधेयक पर चर्चा के दौरान बोल सकती हैं। दरअसल, महिला आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान कांग्रेस जहां इसे अपना बताकर श्रेय लेने की कोशिश करती नजर आएगी, वहीं भाजपा पलटवार करती दिखाई देगी कि कांग्रेस ने महिलाओं को आरक्षण देने के लिए कभी गंभीरता से प्रयास ही नहीं किया। दोनों पक्ष चर्चा के दौरान इस मामले में अधिक से अधिक श्रेय लेने की कोशिश करेंगे क्‍योंकि मसला देश की लगभग आधी आबादी से जुड़े होने के साथ ही 50 प्रतिशत वोट बैंक से भी जुड़ा हुआ है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें