nayaindia Death Mystery : जानें, मौत के उन 8 संकेतों को जो पहले ही कर देते हैं इशारा - Naya India
kishori-yojna
पते की बात | फोटो गैलरी| नया इंडिया|

Death Mystery : जानें, मौत के उन 8 संकेतों को जो पहले ही कर देते हैं इशारा

इस दुनिया में कुछ भी हमेशा के लिए नहीं है. लोग मौत का नाम सुनते ही डरने लगते हैं. लेकिन ये वो सच्चाई है जिससे बचा नहीं जा सकता है. मौत को लेकर कई मान्यता है. वैज्ञानिकों में भी अक्सर इस विषय में मतभेद होता दिखाई देता है,  भारत में ज्योतिष शास्त्र को को मानने वालों के कोई कमी नहीं है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इंसानों के मौत आने से पहले उनके सामने कई प्रकार के संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं.  मौत कब आएगी और किसको अपने साथ लेकर जाएगी इसका किसी को पता नहीं है. शास्त्रों के अनुसार हमारे जीवन में बहुत सारे ऐसे संकेत होते रहते है, जिन्हें लोग समझ नहीं पाते हैं.  आपको बता दें, कि शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव ने माता पार्वती को मनुष्य की मृत्यु आने से पहले आने वाले संकेतों के बारे में बताया है.  जिसमें उन्होंने मृत्यु के 8 बड़े संकेतों की व्याख्या की है. यदि आपके जीवन में यहां बताए गए 8 संकेत कभी भी दिखाई दे, तो इसे नजरअंदाज ना करें. ऐसा होने पर तुरंत खुद को सचेत हो जाए. क्या आपको पता है, कि भगवान शिव शंकर ने माता पार्वती को मृत्यु के 8 कौन से संकेत बताएं है अगर नहीं, तो आइए जानते हैं….

मौत के पहले के ये हैं 8 संकेत

  1. भोलेनाथ के अनुसार जब व्यक्ति का शरीर पीला पड़ना पीला या सफेद या थोड़ा सा लाल दिखने लगे, तो यह व्यक्ति के मौत होने का इशारा समझा जाता है। भगवान शिव शंकर के अनुसार जिस व्यक्ति पर यह सारे संकेत दिखने लगते है, उस व्यक्ति की मौत अगले 6 महीनों के अंदर होने वाली होती है.
  2. जब किसी व्यक्ति को अपना प्रतिबिंब पानी, तेल या शीशे में देखने में दिक्कत होने लगे, तो उस व्यक्ति की मौत अगले 6 महीने के अंदर होने वाली होती है.

  1. अधिक आयु वाले व्यक्ति को जब अपनी छाया धर रहित दिखाई देने लगे, तो उस व्यक्ति की मौत बहुत जल्द होने वाली होती है.
  2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी व्यक्ति के बाएं हाथ में मरोड़ 1 हफ्ते से ज्यादा रहे, तो उस इंसान की मृत्यु 1 महीने के अंदर हो जाती है.

इसे भी पढें- Bollywood News : तेलुगू सुपरस्टार नागा चैतन्य आमिर खान की Film ”Lal Singh Chadha’ से Bollywood में डेब्यू करेंगे

  1. जिस इंसान को मुंह, जीभ, आंखे, कान और नाक पत्थर के जैसी होती महसूस होने लगे, तो उस व्यक्ति की मृत्यु अगले 6 महीने में निश्चित हो जाती है.

  1. जो व्यक्ति को चंद्रमा सूर्य या अग्नि के प्रकाश देखने में दिक्कत महसूस होने लगें, तो उस व्यक्ति की मौत 6 महीने के अंदर हो जाती है.

  1. जिस व्यक्ति की जुबान में सूजन आ जाए या दांत से पस बहने शुरू हो जाए, तो उस व्यक्ति की मौत 6 महीने के अंदर हो जाती है.

 

  1. जिस व्यक्ति को सूर्य चंद्रमा या आसमान केवल लाल नजर आने लगे, तो वह व्यक्ति अगले 6 महीने में मर जाता है.

इसे भी पढें- MS Dhoni के घर आया नया मेहमान, पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 16 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीरामचरित मानस के बाद अखिलेश से मिले मौर्य
श्रीरामचरित मानस के बाद अखिलेश से मिले मौर्य