kishori-yojna
सीएम जगन रेड्डी का ऐलान, विशाखापट्टनम होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी

आंध्र प्रदेश में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) को आंध्र प्रदेश की नई राजधानी बनाने जा रहे है।

जिंस कीमतें अधिक होने से बढ़ सकता है चालू खाते का घाटा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से संसद में पेश आर्थिक समीक्षा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा के मूल्य में ह्रास की चुनौती बनी हुई है।

मुद्रास्फीति का 6.8 प्रतिशत का अनुमान इतना ऊंचा नहीं कि निजी उपभोग को रोके

भारतीय रिजर्व बैंक ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 में मुद्रास्फीति के 6.8 प्रतिशत पर रहने का अनुमान लगाया है।

अर्थव्यवस्था की रफ्तार घटकर 6.5 प्रतिशत पर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश की गई आर्थिक समीक्षा में कहा गया है कि भारत पीपीपी के मामले में दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी और विनिमय दर के मामले में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।

जमशेदपुर-कोलकाता विमान सेवा का शुभारंभ

झारखंड के मुख्यमंत्री ने सोनारी हवाई अड्डा से जमशेदपुर-कोलकाता विमान सेवा का शुभारंभ किया, ऑनलाइन माध्यम से केंद्रीय नगर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह भी मौजूद।

भारत में महंगाई घटकर पांच फीसदी रहने की भविष्यवाणी

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष ने भारत में मुद्रास्फीति 31 मार्च को खत्म होने जा रहे चालू वित्त वर्ष के 6.8 प्रतिशत से कम होकर अगले वित्त वर्ष में पांच प्रतिशत पर आ सकती है।

कमलनाथ का भाजपा सरकार से दलहन की खरीदी पर सवाल

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार से सवाल किया है क्या मौजूदा सरकार किसानों से 100 फीसदी दलहन खरीद रही है।

मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर कार-बस की टक्कर में चार की मौत

मुंबई-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग (Mumbai-Ahmedabad National Highway) पर मंगलवार तड़के एक कार के लग्जरी बस (Luxury Bus) से टकरा जाने से एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई।

केंद्र का नारी सशक्तीकरण पर जोर: मुर्मू

राष्ट्रपति ने संसद के सेंट्रल हॉल में अपने अभिभाषण में यह भी कहा कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान की सफलता का परिणाम है कि देश में पहली बार पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक हुई है।

सीमावर्ती क्षेत्रों को विकास से मिली नई ऊर्जा: मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि देश के सीमावती क्षेत्रों में विकास को गति मिली है जिससे दूर दराज के क्षेत्रों में लोगों का आत्मविश्वास तेजी से बढ़ रहा है।

सरकार ने जेल विभाग के तीन अधिकारियों को सेवानिवृत्ति का आदेश दिया

जम्मू-कश्मीर सरकार ने जेल विभाग के तीन अधिकारियों को भ्रष्टाचार, खराब प्रदर्शन और असामाजिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण समय से पहले सेवानिवृत्ति देने का आदेश दिया है।

सरकार छोटे किसानों के साथ मजबूती से खड़ी :राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने संसद के संयुक्त अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार 11 करोड़ छोटे किसानों को सशक्त करने में जुटी हुई है।

भ्रष्टाचार लोकतंत्र और सामाजिक न्याय का शत्रु: मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार लोकतंत्र और सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा शत्रु है और देश में बीते वर्षों से इसके खिलाफ निरंतर लड़ाई चल रही है।

सीतारमण संसद में आर्थिक सर्वेक्षण करेंगी पेश

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को संसद में आर्थिक सर्वेक्षण (2022-23) पेश करेंगी।

पूरी दुनिया की नजर भारत के बजट पर: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व की डवांडोल आर्थिक परिस्थितियों का हवाला देते हुए कहा है कि भारत के लोगों के साथ-साथ पूरी दुनिया की निगाहें भारत के बजट पर टिकी हुई हैं।

और लोड करें