भाजपा को फिल्मी सितारों का सहारा

भारतीय जनता पार्टी हमेशा बॉलीवुड के फिल्मी सितारों की पसंदीदा पार्टी रही है। अब भी हेमामालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो, किरण खेर, स्मृति ईरानी, परेश रावल, रूपा गांगुली, मनोज तिवारी आदि भाजपा के सांसद हैं। पहले धर्मेंद्र और विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे हैं। कांग्रेस से भी फिल्मी सितारे सांसद हुए हैं। राज बब्बर अब भी सांसद हैं पर उनकी संख्या कम रही है। कांग्रेस और दूसरी पार्टियों के मुकाबले भाजपा में फिल्मी सितारों को ज्यादा जगह मिली है। इस मामले में सिर्फ ममता बनर्जी की पार्टी ही भाजपा का मुकाबला कर सकती है। 

बहरहाल, अगले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा कई फिल्मी सितारों को चुनाव मैदान में उतारेगी। राज्यसभा के दो सांसदों स्मृति ईरानी और रूपा गांगुली के चुनाव लड़ने की संभावना है। ईरानी एक बार फिर अमेठी सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। रूपा गांगुली पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ेंगी। बाबुल सुप्रियो अपनी आसनसोल सीट से फिर चुनाव लड़ेंगे। पिछले दिनों हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रहीं मौसमी चटर्जी भाजपा में शामिल हुई हैं। वे भी भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ेंगी। बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी भी भाजपा से जुड़ी हैं।

बताया जा रहा है कि भाजपा इस बार माधुरी दीक्षित को चुनाव में उतार सकती है। उनके पुणे की सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है। नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म में मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय और मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार के भी चुनाव लड़ने की चर्चा है। भोजपुरी और हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके रवि किशन भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। 

हिंदी, भोजपुरी और बांग्ला के अलावा भाजपा दक्षिण की फिल्मों के भी कई सुपर सितारों को अपने साथ जोड़ने के प्रयास में लगी है। भाजपा ने मलयालम फिल्मों के अभिनेता सुरेश गोपी को राज्यसभा सदस्य बनाया है। उनको लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है। तमिलनाडु में भाजपा तमिल फिल्मों के सुपर सितारे रजनीकांत के साथ तालमेल करना चाहती है और बताया जा रहा है के तेलुगू फिल्मों के स्टार पवन कल्याण से भी भाजपा का तालमेल हो सकता है। 

349 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।