Naya India

PM Modi का वाराणसी से नामांकन, चार प्रमुख प्रस्तावकों ने दिया समर्थन

Image Credit: NDTV

PM Modi ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर वाराणसी लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। और यह प्रक्रिया चार उल्लेखनीय प्रस्तावकों की उपस्थिति और समर्थन से चिह्नित हैं। जिनमें से प्रत्येक वाराणसी की विविध सांस्कृतिक और सामाजिक टेपेस्ट्री के एक विशिष्ट पहलू का प्रतिनिधित्व करते हैं।

प्रस्तावकों में ज्योतिष विद्वान गणेश्वर शास्त्री द्रविड शामिल हैं। जो ज्योतिष में अपने ज्ञान के साथ राम जन्मभूमि की नींव रखने और राम लला के अभिषेक के लिए भी शुभ समय निर्धारित करने में अपनी भूमिका के लिए भी सम्मानित हैं।

65 वर्षीय कपडें की दुकान के मालिक और कैंट विधानसभा क्षेत्र के अनुभवी भाजपा के कैडर लालचंद कुशवाह भी PM Modi के नामांकन के लिए पारंपरिक व्यापारिक समुदाय और ओबीसी वर्ग का समर्थन लेकर आए।

संजय सोनकर पार्टी की जिला इकाई के महासचिव के रूप में कार्यरत हैं। एक अन्य प्रमुख प्रस्तावक रहे और सिटी नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र से आने वाले सोनकर की भागीदारी दलित समुदाय के समर्थन को उजागर करती हैं। जो विभिन्न सामाजिक स्तरों पर PM Modi के नेतृत्व की समावेशी अपील को रेखांकित करती हैं।

सेवापुरी के बैजनाथ पटेल चौथे व्यक्ति हैं। जो वाराणसी में विभिन्न सामाजिक समूहों से अपना व्यापक समर्थन दिखाते हैं। और यह उनके निर्वाचन क्षेत्र में प्रधानमंत्री के लिए विविध समर्थन को उजागर करता हैं।

PM Modi आज 16 मई को उत्तर प्रदेश में रैलियां करेंगे। साथ ही वह जौनपुर और आजमगढ में रैलियों को भी संबोधित करने वाले हैं। और जौनपुर रैली मछलीशहर संसदीय सीट को भी कवर करेगी। जबकि आजमगढ रैली का उद्देश्य आजमगढ और लालगंज दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का होगा।

पुलिस ने 16 मई को कहा की ओडिशा के गंजम जिले में सत्तारूढ़ बीजद और भगवा पार्टी के समर्थकों के बीच झडप हुई जिसमे एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई और सात अन्य घायल भी हो गए। और प्रारंभिक जांच के अनुसार यह झड़प एक उम्मीदवार के पोस्टर लगाने को लेकर हुई और इस लड़ाई में दोनों पक्षों ने धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया। साथ ही घायल लोगों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: 

सीएए से 14 को मिली नागरिकता

‘इंडिया’ ब्लॉक को समर्थन देंगी ममता

Please follow and like us:
Exit mobile version