nayaindia BJP MPs left party भाजपा के चार सांसदों ने पार्टी छोड़ी
Election

भाजपा के चार सांसदों ने पार्टी छोड़ी

ByNI Political,
Share
लोकसभा चुनाव
Lok Sabha Elections 2024

आमतौर पर भारतीय जनता पार्टी के नेता खासतौर से सांसद या विधायक आदि पार्टी नहीं छोड़ते हैं लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के सांसदों के पार्टी छोड़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह चुनाव की घोषणा के दिन तक जारी रहा। चुनाव की घोषणा के दिन मध्य प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने पार्टी छोड़ दी। BJP MPs left party

यह भी पढ़ें: भारत का यह अंधा, आदिम चुनाव!

उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिख कर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की सूचना दी। वे निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। उनसे पहले हाल के दिनों में भाजपा के कई सांसद पार्टी छोड़ चुके हैं तो कई सांसदों ने किसी न किसी कारण से सक्रिय राजनीति से अलग होने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: पुतिन जीते, समय मेहरबान!

अजय प्रताप सिंह से पहले हरियाणा की हिसार सीट से भाजपा के सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह भी कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। कांग्रेस बृजेंद्र सिंह को हिसार सीट से टिकट देगी। उनसे पहले राजस्थान की चुरू सीट से भाजपा के सांसद राहुल कस्वां ने पार्टी छोड़ी और वे भी कांग्रेस में चले गए।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की चिंता में कविता की गिरफ्तारी

कांग्रेस ने उनको उसी सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह पश्चिम बंगाल की झाड़ग्राम सीट से भाजपा के सांसद कुवंर हेम्ब्रम ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इस तरह पिछले दो हफ्ते में भाजपा के चार सांसदों ने पार्टी छोड़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें