Loading... Please wait...

राहुल का भी राफेल सौदे पर शक!

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला के लड़ाकू विमान राफेल के सौदे को लेकर सवाल उठाने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यह मुद्दा उठाया है। उन्होंने प्रेस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुवार को कहा कि मीडिया को राफेल विमान सौदे के बारे में प्रधानमंत्री से सवाल पूछना चाहिए। उन्होंने मीडिया पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री से सवाल नहीं करता है।

राहुल गांधी ने राफेल विमान खरीद सौदे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला और मीडिया से कहा कि एक कारोबारी को लाभ पहुंचाने के लिए पूरे सौदे में कथित बदलाव के लिए वह प्रधानमंत्री से सवाल क्यों नहीं करता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय को लेकर सवाल क्यों नहीं किया जाता? मीडिया खबरों के आधार पर कांग्रेस ने आरोप लगाए हैं कि केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से जय की कंपनी के कारोबार में कई गुना इजाफा हुआ है।

राहुल ने अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस की नई टीम से मुलाकात के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा- आप मुझसे जो भी सवाल पूछते हैं मैं खुशी से उनका जवाब देता हूं। आप प्रधानमंत्री मोदी से राफेल सौदे को लेकर, अमित शाह के बेटे को लेकर सवाल क्यों नहीं पूछते? आप प्रधानमंत्री से सवाल क्यों नहीं पूछते, जिन्होंने एक कारोबारी की मदद के लिए पूरे राफेल सौदे को ही बदल दिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस के गठन और उसके प्रतिनिधियों से बातचीत कर संतोष जताया। इस सप्ताह के शुरुआत में कांग्रेस ने सरकार पर राफेल सौदे में पूरी तरह से बदलाव कर राष्ट्रीय हितों के साथ समझौता करने, सांठगांठ वाले पूंजीवाद को बढ़ावा देने और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था। भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि इसका मकसद ध्यान बंटाना है क्योंकि पार्टी के बड़े नेताओं को अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर पूछताछ किए जाने की आशंका है।

बहरहाल, राहुल गांधी ने किसी कंपनी का नाम नहीं लिया पर कहा कि प्रधानमंत्री को इस बात की सफाई देनी चाहिए कि राफेल सौदे के लिए किसी ऐसे पर भरोसा क्यों किया गया, जिसके पास वैमानिकी का शून्य अनुभव है। उन्होंने कंपनी की ओर इशारा करते हुए ट्विट किया और कहा कि सेल्फ रिलायंस निश्‍चित तौर पर मेक इन इंडिया का एक महत्वपूर्ण पक्ष है।

Tags: , , , , , , , , , , , ,

102 Views

बताएं अपनी राय!

हिंदी-अंग्रेजी किसी में भी अपना विचार जरूर लिखे- हम हिंदी भाषियों का लिखने-विचारने का स्वभाव छूटता जा रहा है। इसलिए कोशिश करें। आग्रह है फेसबुकट, टिवट पर भी शेयर करें और LIKE करें।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

मुख मैथुन से पुरुषों में यह गंभीर बीमारी

धूम्रपान करने और कई साथियों के साथ मुख और पढ़ें...

भारत ने नहीं हटाई सेना!

सिक्किम सेक्टर में भारत, चीन और भूटान और पढ़ें...

पाक सेना प्रमुख करेंगे जाधव पर फैसला!

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय और पढ़ें...

बेटी को लेकर यमुना में कूदा पिता

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर शहर के पत्नी और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd