nayaindia AAP's stand on Rohingya and Bilkis रोहिंग्या और बिलकिस पर
राजरंग| नया इंडिया| AAP's stand on Rohingya and Bilkis रोहिंग्या और बिलकिस पर

रोहिंग्या और बिलकिस पर आप का रुख

AAP releases list Gujarat

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने वैसे तो पहले ही साफ कर दिया था कि वह भाजपा ब्रांड हिंदुत्व की राजनीति ही करेगी। लेकिन अब उसने खुल कर वह राजनीति शुरू कर दी है। अब वह हिंदुत्व की राजनीति या मुस्लिम विरोधी राजनीति में वह तमाम हिंदुवादी संगठनों को पीछे छोड़ने की प्रतिस्पर्धा कर रही है। दिल्ली में रोहिंग्या मुसलमानों के मामले में पार्टी ने जो रुख अख्तियार किया है वह हैरान करने वाला है। पार्टी के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा से आगे बढ़ कर इस बात का विरोध किया कि क्यों सरकार रोहिंग्या मुसलमानों को फ्लैट देकर उसमें रखने जा रही है।

असल में बुधवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक ट्विट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि बक्करवाला में बने ईडब्लुएस फ्लैट्स में रोहिंग्याओं को रखा जाएगा। हालांकि थोड़ी देर बाद ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया कि उनको वहां रखने का सरकार का कोई इरादा नहीं है और वे जहां हैं वहीं रहेंगे। लेकिन भारद्वाज ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा ने ही इन घुसपैठियों को यहां रखा है और अब घुसपैठियों को बसाने जा रही है। सोचें, रोहिंग्या शरणार्थियों का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानवता का मामला माना जा रहा है लेकिन आप के नेता उनको घुसपैठिया मान कर तत्काल बाहर निकालने के पक्ष में हैं।

इसी तरह 15 अगस्त को बिलकिस बानो का मामला आया। गुजरात दंगों के समय गर्भवती बिलकिस बानो के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था और उनकी तीन साल की बच्ची सहित परिवार के एक दर्जन लोगों की हत्या कर दी गई थी। उस मामले में दोषी ठहराए गए लोगों को समय से पहले ही जेल से रिहा कर दिया गया। कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध किया और सवाल उठाए लेकन अरविंद केजरीवाल सहित सभी आप नेताओं ने चुप्पी साधे रखी। यह आप की भाजपा से भी ज्यादा भाजपा बनने की राजनीति है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्‍थान सरकार को गिराने में लगी भाजपा: खाचरियावास
राजस्‍थान सरकार को गिराने में लगी भाजपा: खाचरियावास