कर्नाटक और त्रिपुरा में बदलाव संभव | Karnataka Tripura cm change Naya India
राजनीति| नया इंडिया| कर्नाटक और त्रिपुरा में बदलाव संभव | Karnataka Tripura cm change %%sitename%%

कर्नाटक और त्रिपुरा में बदलाव संभव

pm modi amit shah

Karnataka Tripura cm change : उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब दो और राज्यों में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी कर रही है। कर्नाटक और त्रिपुरा में भाजपा का मुख्यमंत्री बदल सकता है। कर्नाटक में उम्र और सेहत के हवाले से मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को इस्तीफा देने को कहा गया है।

जानकार सूत्रों के मुताबिक उनकी करीबी सहयोगी शोभा करंदलाजे को केंद्र में मंत्री बनाने के साथ ही यह तय हो गया था कि येदियुरप्पा की विदाई होगी। अब वे अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के लिए चिंतित हैं। उनके बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र पहले ही शिवमोगा सीट से सांसद हो गए हैं और उनका करियर सेट हो गया है पर विजयेंद्र विधानसभा का चुनाव नहीं जीत पाए थे। बहरहाल, खबर है कि कार्यकाल का दो साल पूरा होने से पहले ही येदियुरप्पा की विदाई हो सकती है।

cm yediyurappa

यह भी पढ़ें: येदियुरप्पा ने शुरू की दबाव की राजनीति

Karnataka Tripura cm change उधर त्रिपुरा में पिछले कई महीने से भाजपा के अंदर बगावत चल रही है। पहले पार्टी नेताओं ने इसकी अनदेखी की। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पहले तो बगावत कर रहे विधायकों से मुलाकात भी नहीं की। लेकिन बाद में जब मुकुल रॉय भाजपा छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटे और उन्होंने त्रिपुरा में वाया तृणमूल कांग्रेस भाजपा में शामिल हुए पुराने कांग्रेसी नेताओं पर डोरे डालना शुरू किया तो भाजपा नेताओं की चिंता बढ़ी और संगठन महामंत्री बीएल संतोष को अगरतला भेजा गया।

अब खबर है कि भाजपा आलकमान ने मुख्यमंत्री बिप्लब देब को बदलने का इरादा कर लिया है। सवाल सिर्फ टाइमिंग का है। पूर्वोत्तर में इस समय कुछ गतिविधियां चल रही हैं, मणिपुर और नगालैंड में कुछ घटनाक्रम चल रहे हैं और गृह मंत्री अमित शाह 24 जुलाई को शिलांग के दौरे पर जाने वाले हैं। उसके बाद त्रिपुरा के बारे में कुछ फैसला हो सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *