nayaindia नीतीश अब पाबंदी कुमार बन गए - Naya India
kishori-yojna
राजरंग| नया इंडिया|

नीतीश अब पाबंदी कुमार बन गए

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बहुत दिन तक सुशासन कुमार कहा गया। उनके पाला बदल कर भाजपा के साथ जाने के बाद विरोधी पार्टियों खास कर राजद के नेता उनको कुर्सी कुमार भी कहते हैं। लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी ने उनको पलटू कहना शुरू किया था। पर अब ऐसा लग रहा है कि वे पाबंदी कुमार बन गए हैं। हर समस्या का रामबाण समाधान उनको पाबंदी में दिख रहा है। उन्होंने अनेक चीजों पर पाबंदी लगा रखी है और कई और चीजों पर पाबंदी की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार से अश्लील वेबसाइट्स पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि बलात्कार की घटनाएं पोर्न साइट्स की अधिकता की वजह से बढ़ रही हैं। हालांकि यह पूरे मामले का सरलीकरण करना है। बलात्कार की घटनाएं कई किस्म की सामाजिक स्थितियों की वजह से बढ़ रही हैं। पुलिस और अदालत की विफलता भी इसका एक कारण है। कुल मिला कर नीतीश कुमार की दलील भाजपा के शुद्धतावादी-पवित्रतावादी नेताओं की तरह है, जो इस तरह की बातें अक्सर करते रहे हैं। अगर इसी रास्ते पर नीतीश कुमार चलते रहे तो जल्दी ही वे महिलाओं के पहनावे और उनके बाहर निकलने पर भी पाबंदी की बात करेंगे।

बहरहाल, इससे पहले नीतीश कुमार ने पिछले दिनों गुटखा, तंबाकू आदि पर पाबंदी लगाई। उससे पहले तीसरी बार सरकार में आते ही उन्होंने शराबबंदी कर दी थी। वैसे उससे पहले के कार्यकाल में गांव-गांव में शराब की दुकानें भी उन्होंने ही खुलवाई थीं। हकीकत यह है कि शराबबंदी के बाद घर-घर शराब पहुंचाई जा रही है। इस बात को साबित करने के लिए एक व्यक्ति शराब पीकर उनकी सभा में पहुंचा था। बहरहाल, इसी तरह उन्होंने कुछ दिन तक तक बालूबंदी की थी, जिसके निर्माण कार्य प्रभावित हुआ और हजारों मजदूर महीनों तक बिना काम के बैठे रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
55 यात्रियों को छोड़ कर उड़ गया था विमान, अब लगा गो फर्स्ट पर 10 लाख का जुर्माना
55 यात्रियों को छोड़ कर उड़ गया था विमान, अब लगा गो फर्स्ट पर 10 लाख का जुर्माना