रियल पालिटिक्स

सस्पेंस खत्म ! बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के सीएम पद की ली शपथ, समारोह में लगते रहे भारत माता की जय के नारे...

Share
सस्पेंस खत्म ! बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के सीएम पद की ली शपथ, समारोह में लगते रहे भारत माता की जय के नारे...
बेंगलुरु | Basavaraj Bommai as Karnataka CM : येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद से लगातार ये सवाल उठ रहा था कि कर्नाटक का अगला सीएम कौन बनेगा. अंतत: अब इससे पर्दा पट गया है. बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने यहां राज भवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कर्नाटक में भाजपा के विधायक दल ने मुख्यमंत्री पद पर असमंजस को खत्म करते हुए मंगलवार शाम को 61 वर्षीय बोम्मई को अपना नया नेता चुना है. उत्तर कर्नाटक से लिंगायत समुदाय के नेता बोम्मई को येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाने में वरिष्ठ भाजपा नेता की पूरी सहमति है.

पिछली सरकार में संसदीय मामलों के मंत्री थे बोम्मई

Basavaraj Bommai as Karnataka CM : दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एस आर बोम्मई के बेटे बोम्मई सोमवार को भंग हुई येदियुरप्पा की मंत्रिपरिषद में गृह मामलों, कानून, संसदीय मामलों और विधायी मामलों के मंत्री थे. कर्नाटक में एच डी देवगौड़ा और एच डी कुमारस्वामी के बाद यह पिता-पुत्र की दूसरी जोड़ी है जो मुख्यमंत्री बने हैं. बोम्मई हावेरी जिले में शिगगांव से तीन बार के विधायक हैं तथा दो बार वह पार्षद रहे हैं। उनके शपथ ग्रहण समारोह में येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रधान और जी किशन रेड्डी, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील और राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि मौजूद रहे. प्रधान और रेड्डी को विधायक दल की बैठक के लिए भाजपा के संसदीय बोर्ड ने केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. इसे भी पढें- बेटे को पढ़ा कर सरकारी बाबू बनाएं हैं, दहेज तो लेंगे ही ! ऐसा कहने वालों के लिए इस राज्य ने बनाई ये योजना Basavaraj Bommai as Karnataka CM :

लगता रहे भारत माता की जय के नारे

शपथ ग्रहण समारोह से पहले बोम्मई ने येदियुरप्पा, प्रधान, रेड्डी और सिंह से मुलाकात की. बता दें कि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने पर महीनों से लगायी जा रही अटकलों को विराम देते हुए सोमवार को इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इस्तीफा ऐसे दिन दिया जब उनकी सरकार को दो साल पूरे हुए थे. शपथ ग्रहण के दौरान भारत माता की जय के नारे लगते रहे . इसे भी पढें- कुत्ता खो गया है … 4 लाख का कुत्ता है… कमिश्नर के कुत्ते की तलाश में प्रशासन ऑटो से लगा रहा है मदद की गुहार
Published

और पढ़ें