भाजपा की बैठक, कांग्रेस का फिजलू निशाना - Naya India
राजनीति| नया इंडिया|

भाजपा की बैठक, कांग्रेस का फिजलू निशाना

ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं को इन दिनों कुछ समझ नहीं आ रहा है इसलिए भाजपा के हर काम की खिलाफत करना पार्टी ने अपना धर्म समझ लिया है। रविवार को भाजपा और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के पदाधिकारियों की बैठक हुई। सोमवार को इसकी खबर आई और बताया गया कि पार्टी और संघ ने मिल कर उत्तर प्रदेश के चुनाव की रणनीति बनाई है। यह खबर आने के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने इसके लिए भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसे लेकर मुद्दा बनाया और भाजपा पर हमला किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश में इस समय महामारी फैली है और भाजपा के नेता अपने काम में जुट गए। अब साल है कि महामारी फैली हुई है तो क्या पार्टियां अपना काम बंद कर दें? क्या राजनीतिक दल अपना काम नहीं करेंगे? क्या कांग्रेस पार्टी ने खुद इस महामारी में कई बार अपनी बैठकें नहीं की हैं?

यह भी पढ़ें: बिना यूपी वालों के यूपी की रणनीति!

पिछले ही दिनों कांग्रेस पार्टी की कार्य समिति की दो बार बैठक हुई और उससे पहले सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसदों के साथ अलग वर्चुअल मीटिंग की थी। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पांच राज्यों के चुनाव नतीजों को लेकर चर्चा की गई और सोनिया गांधी ने नतीजों की समीक्षा के लिए पांच नेताओं की एक कमेटी बनाई। अशोक च्वहाण इस कमेटी की अध्यक्षता कर रहे हैं। तो क्या अशोक च्वहाण और बाकी चार सदस्य बैठ कर चुनाव नतीजों की समीक्षा नहीं करेंगे और अगर करेंगे तो क्या उस पर सवाल उठाया जा सकता है?

यह भी पढ़ें: ट्विटरः सरकार का अपने हाथों इमेज भठ्ठा!

आखिर महामारी के बीच कांग्रेस पार्टी भी पांच राज्यों में इलेक्शन लड़ ही रही थी और उसके नेता प्रचार कर ही रहे थे। फिर अगर किसी पार्टी ने आगे के चुनाव की रणनीति बनाने के लिए बैठक की तो इसे लेकर कांग्रेस का हमला करना उसकी अपनी कमजोरी को दिखाता है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने को राजनीतिक दल की बजाय गैर सरकारी संगठन में बदलती जा रही है और इसलिए राजनीति करने ले लोग उसे पसंद नहीं आ रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *