nayaindia मई की मौत जून में बता रहे हैं राज्य - Naya India corona death may june
राजरंग| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% corona death may june

मई की मौत जून में बता रहे हैं राज्य

corona death

corona death may june : देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या जिस अनुपात में कम हुई है उस अनुपात में मौतों की संख्या नहीं घटी है। जिन राज्यों में अब दो संक्रमितों की संख्या दो अंकों में आ गई है उनमें से कई राज्यों में मरने वालों की संख्या भी दो अंकों में है। जैसे मध्य प्रदेश में रविवार को सिर्फ 39 नए मरीज मिले लेकिन 21 लोगों की मौत हुई। सोचें, संक्रमितों की संख्या के आधे से ज्यादा संख्या मरने वालों की थी। इसी तरह उत्तर प्रदेश में रविवार को 212 नए केसेज मिले और 75 लोगों की मौत हुई। संक्रमितों की संख्या के लिहाज से देखें तो मृत्यु दर 33 फीसदी से ज्यादा है। हरियाणा में 115 मरीज मिले और 17 मरीजों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: सरकार वैक्सीन का अपना कोटा बढ़ाए

इसी तरह महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 10 हजार से नीचे आ गई है लेकिन मरने वालों की संख्या चार से पांच सौ के बीच है। रविवार को भी 405 मरीजों की मौत हुई। उससे पहले कई दिन मरने वालों की संख्या पांच सौ से ऊपर थी। सवाल है कि संक्रमितों की संख्या कम होने के बावजूद मरने वालों की संख्या कम क्यों नहीं हो रही है? इसका एकमात्र कारण यह है कि सरकारें पहले हुई मौतों की संख्या को धीरे धीरे एडजस्ट कर रही हैं।

अप्रैल और मई के महीने में सभी राज्यों में बड़ी संख्या में मौतें हुईं। उस समय राज्यों ने मरने वालों की संख्या छिपा दी। (corona death may june ) अब उनको धीरे धीरे रोजाना होने वाली मौतों में जोड़ा जा रहा है। बिहार सरकार ने यह काम एक ही दिन में कर दिया। एक ही दिन वहां 39 सौ से ज्यादा लोगों के मरने का आंकड़ा जोड़ दिया गया। बाकी राज्य धीरे धीरे यह काम कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

11 + twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर लगा भारी जाम
दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर लगा भारी जाम