Congress protest outside Parliament : संसद के बाहर सांसदों ने किया प्रदर्शन...
ताजा पोस्ट | देश | राजनीति| नया इंडिया| Congress protest outside Parliament : संसद के बाहर सांसदों ने किया प्रदर्शन...

कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद के बाहर सांसदों ने किया प्रदर्शन

Congress protest outside Parliament:

नयी दिल्ली | Congress protest outside Parliament: मानसून सत्र के तीसरे दिन संसंद की कार्यवाही के पहली ही कांग्रेस ने अपने तेवर से स्पष्ट कर दिया है कि वो सरकार को आज कृषि कानूनों पर घेरने जा रही है. इसी को दिखाने के लिए कांग्रेस के सांसदों ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया. संसद भवन में परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष आयोजित इस प्रदर्शन में कांग्रेस के दोनों सदनों के कई सदस्यों ने हिस्सा लिया. इस प्रदर्षण के दौरान राहुल गांधी के साथ ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी, गौरव गोगोई, रवनीत बिट्टू, राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा और कई अन्य सांसद इस धरने में शामिल रहे.

कानून वापस लो’ और ‘प्रधानमंत्री न्याय करो’ के लगे नारे

Congress protest outside Parliament: संसद के बाहर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी सांसदों ने केंद्र सराकर के खिलाफ जमकर नारेबाीजी की. प्रदर्शन के दौरान सांसदों ने ‘काले कानून वापस लो’ और ‘प्रधानमंत्री न्याय करो’ के नारे लगाए. बता दें कि मानसूत्र के दौरान केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. उम्मीद की जा रही है कि संसद में आज किसान बिल पर चर्चा की जाएगी.

इसे भी पढें- भास्कर ग्रुप पर Income Tax का छापा, घर और ऑफिस में चल रही छापेमारी

पिछले साल से चल रहा है किसानों का आंदोलन

बता दें कि दिल्ली से लगे टिकरी बॉर्डर, सिंघू बॉर्डर तथा गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पिछले साल नवम्बर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दी जाए. हालांकि सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं. सरकार और प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच कई दौर की वार्ता बेनतीजा रही है.

इसे भी पढें- UP: वाह रे वाह डाॅक्टर साब! प्रेग्नेंट महिला के ऑपरेशन में पेट के अंदर छोड़ दिया कपड़ा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *