nayaindia Naresh patel prashant kishore पटेल के चाहने से पीके क्यों जाएंगे गुजरात?
kishori-yojna
राजरंग| नया इंडिया| Naresh patel prashant kishore पटेल के चाहने से पीके क्यों जाएंगे गुजरात?

पटेल के चाहने से पीके क्यों जाएंगे गुजरात?

पिछले कई दिनों से चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के गुजरात में कांग्रेस का चुनाव प्रबंधन संभालने की चर्चा चल रही है। लेकिन इस बारे में प्रशांत किशोर से कोई बात नहीं हुई है। मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक फैसला राहुल गांधी को करना है कि पीके की सेवा लेनी है या नहीं। इसके उलट हकीकत यह है कि फैसला प्रशांत किशोर को करना है कि उनकी टीम कांग्रेस के लिए काम करेगी या नहीं। असल में गुजरात के दिग्गज पटेल नेता नरेश पटेल ऐसा चाहते हैं कि प्रशांत किशोर गुजरात में कांग्रेस को चुनाव लड़ाएं। बताया जा रहा है कि नरेश पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने की शर्त यहीं रखी है।

गौरतलब है कि नरेश पटेल गुजरात के मजबूत लेउवा पटेल समुदाय से आते हैं और लेउवा पटेल समुदाय के तीर्थ श्री खोडलधाम ट्रस्ट के प्रमुख हैं। बताया जा रहा है कि वे कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं लेकिन उनकी शर्त है कि अगर प्रशांत किशोर विधानसभा का चुनाव लड़ाएं तो वे कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि ऐसी मांग का कोई आधार नहीं है क्योंकि प्रशांत किशोर कोई कांग्रेस के नेता नहीं हैं कि पार्टी आलाकमान उनको निर्देश देगा तो वे गुजरात में चुनाव लड़ाएंगे। प्रशांत किशोर ने साफ कहा हुआ है कि वे अब चुनाव प्रबंधन का काम नहीं कर रहे हैं। उनकी कंपनी काम करती है लेकिन वे अब सक्रिय राजनीति में संभावना देख रहे हैं।

जहां तक गुजरात जाकर कांग्रेस को चुनाव लड़ाने की बात है तो उनके सबसे करीबी सहयोगियों में से एक का कहना है कि प्रशांत को 10-12 पागल कुत्ते एक साथ काट लें तभी वे गुजरात जाकर कांग्रेस के लिए कैंपेन करेंगे। इसका साफ मतलब है कि वे गुजरात नहीं जा रहे हैं। कांग्रेस से उनकी बात होगी तो पूरे देश की होगी और तब कांग्रेस में उनका कद राहुल गांधी के बराबर करना होगा। बहरहाल, इस बात की भी चर्चा है कि अगर नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल हुए तो हार्दिक पटेल क्या करेंगे? अब तो गुजरात कांग्रेस में पटेल चेहरा उन्हीं का रहा है। क्या वे आम आदमी पार्टी की तरफ जा सकते हैं?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 12 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खुलासा! हैदराबाद को दहलाने की पूरी तैयारी में था आतंकी जाहेद, ऐसा था धमाकों का प्लान
खुलासा! हैदराबाद को दहलाने की पूरी तैयारी में था आतंकी जाहेद, ऐसा था धमाकों का प्लान