nayaindia Nominations Filed For Rajya Sabha Elections in Gujarat जयशंकर आज गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिए भरेंगे नामांकन
News

जयशंकर आज गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिए भरेंगे नामांकन

ByNI Desk,
Share

Rajya Sabha Election :- विदेश मंत्री एस. जयशंकर सोमवार को गुजरात में आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भाजपा के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। जयशंकर रविवार को अहमदाबाद पहुंचे। हवाई अड्डे पर राज्य मंत्री राघवजी पटेल, शहर के मेयर किरीट परमार और अन्य भाजपा पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। गुजरात भाजपा के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने घोषणा की कि जयशंकर, जिनका राज्‍यसभा का कार्यकाल 18 अगस्त को राज्य के दो अन्य राज्यसभा सदस्यों के साथ समाप्त होने वाला है, सोमवार को दोपहर के आसपास अपना नामांकन फॉर्म जमा करने वाले हैं। हालांकि भाजपा ने अभी तक आधिकारिक तौर पर तीन राज्यसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। 

चुनाव 24 जुलाई को होने हैं, लेकिन जयशंकर का नामांकन तय माना जा रहा था। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 जुलाई है। यदि आवश्यक हुआ तो 24 जुलाई को मतदान होगा। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 7 जुलाई को पुष्टि की कि 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा में पर्याप्त विधायकों की कमी के कारण वह गुजरात की तीन सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी। गुजरात विधानसभा के 2022 के चुनावों में भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटें हासिल कीं, जबकि 17 सीटों के साथ कांग्रेस का राज्य में सबसे कमजोर प्रदर्शन रहा। गुजरात की 11 राज्यसभा सीटों में से आठ पर वर्तमान में भाजपा का कब्जा है, जबकि शेष तीन पर कांग्रेस के सांसद हैं। भाजपा  के कब्जे वाली आठ सीटों में से जयशंकर, जुगलजी ठाकोर और दिनेश अनावाडिया का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें