nayaindia maharashtra NCP and Congress एनसीपी और कांग्रेस दोनों परेशान
देश | महाराष्ट्र | राजरंग| नया इंडिया| maharashtra NCP and Congress एनसीपी और कांग्रेस दोनों परेशान

एनसीपी और कांग्रेस दोनों परेशान

sharad pawar sonia gandhi

भारतीय जनता पार्टी और राज ठाकरे ने शिव सेना की कोर विचारधारा को चुनौती देकर उसे उकसा दिया है। इसका नतीजा यह हुआ है कि महाराष्ट्र सरकार में शिव सेना की सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस दोनों परेशान हैं। भाजपा और राज ठाकरे के उकसाने के बाद शिव सेना अब खुल कर हिंदुत्व की बात करने लगी है और बाबरी विध्वंस की जिम्मेदारी भी लेने लगी है। भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि छह दिसंबर 1992 को जब बाबरी विध्वंस हुआ तो वे वहां मौजूद थे और वहां कोई शिव सैनिक नहीं था। उनके इस बयान के बाद शिव सेना ने खुल कर कहा कि उसके कार्यकर्ताओं ने गुंबद गिराया था।

अपनी बात को साबित करने के लिए शिव सेना ने एनडीटीवी के प्रणय रॉय को दिया गया लालकृष्ण आडवाणी के एक इंटरव्यू का कुछ हिस्सा भी जारी किया, जिसमें वे कह रहे हैं कि मस्जिद गिराना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्होंने इंटरव्यू में कहा है कि कुछ लोग गुंबद पर चढ़ गए थे, जिन्हें उतारने के लिए पहले उन्होंने उमा भारती को भेजा। उमा भारती ने लौट कर कहा कि वे लोग मराठी बोल रहे हैं और नीचे नहीं उतर रहे हैं। तब आडवाणी ने प्रमोद महाजन को भेजा। लेकिन वे भी उन लोगों को नहीं उतार सके।

इस वीडियो के जरिए शिव सेना बता रही है कि मस्जिद का गुंबद तोड़ने वाले मराठी लोग थे और वे भाजपा के नहीं थे इसलिए प्रमोद महाजन की बात नहीं मानी। शिव सेना का दावा है कि वे शिव सैनिक थे। पार्टी के इस स्टैंड के बाद एनसीपी और कांग्रेस की स्थिति सांप-छुछुंदर वाली हो गई है। वे खुल कर शिव सेना की आलोचना भी नहीं कर पा रहे हैं और साथ बने रहने में संकट यह है कि मुस्लिम वोट साथ छोड़ सकता है। इसका फायदा महाराष्ट्र में ओवैसी की पार्टी उठा सकती है। शिव सेना अपने कोर हिंदू वोट पर फोकस कर रही है तभी एनसीपी और कांग्रेस की चिंता बढ़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मार-मार पति को कर दिया अधमरा, फिर विवाहिता से किया सामूहिक बलात्कार,
मार-मार पति को कर दिया अधमरा, फिर विवाहिता से किया सामूहिक बलात्कार,