शाह-पवार की मुलाकात के किस्से

Must Read

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं। इससे बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम दूसरा नहीं है लेकिन पिछले तीन दिन यानी शनिवार से सोमवार तक मीडिया और सोशल मीडिया में सर्वाधिक चर्चा वाला जो राजनीतिक मुद्दा रहा वह अमित शाह और शरद पवार की कथित मुलाकात का रहा। इस मुलाकात को लेकर कितने तरह के किस्से चलते रहे और दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद के कई वरिष्ठ पत्रकारों ने अपने अपने तरीके से इस मुलाकात के किस्से लिखे। सबने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में इस मुलाकात की पुष्टि की और लगभग एक जैसे किस्से लिखे। तभी ऐसा लग रहा है कि सबका सोर्स भी एक ही था।

बहरहाल, आम सहमति वाले किस्से के मुताबिक शनिवार को शऱद पवार और प्रफुल्ल पटेल गुजरात में थे। उसी दिन शाम में अचानक अमित शाह भी गुजरात पहुंचे। दोनों पक्षों के एक करीबी कारोबारी के यहां डिनर पर मुलाकात का कार्यक्रम तय हुआ। बताते हैं कि पवार और प्रफुल्ल पटेल सवा 11 बजे पहुंच गई। इसके 45 मिनट बाद अमित शाह पहुंचे। इस मुलाकात को गोपनीय रखने के लिए गृह मंत्री का आधिकारिक रूट नहीं लगाया गया और पुलिस को भी सूचना नहीं दी गई। इस बात पर भी खोजी पत्रकारों में सहमति है कि भोजन शाकाहारी था।

अब सवाल है कि इतनी गोपनीय मीटिंग की जानकारी किसने एक साथ इतने पत्रकारों को लीक की? खोजी पत्रकारों की इस रिपोर्ट के बीच यह भी चर्चा रही कि एंटीलिया के सामने विस्फोटक वाली गाड़ी मिलने और पुलिस अधिकारी सचिन वझे के उसमें शामिल होने और गृह मंत्री अनिल देशमुख के साथ उसके संबंधों का खुलासा होने के बाद से रिलायस समूह के साथ पवार का संपर्क टूटा हुआ है। कहा जा रहा है कि कई कोशिश के बाद भी वे अंबानी परिवार के किसी सदस्य से बात नहीं कर सके थे। इसी की पंचायत के सिलसिले में यह मुलाकात हुई थी। इस तरह के कई किस्से अभी प्रचारित होते रहेंगे, आखिर मुंबई सिनेमा वालों की नगरी है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Monsoon का आज UP में प्रवेश! दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, मुंबई में दो दिन मूसलाधार का अलर्ट

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Latest Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सुखद खबर है कि राज्य में मानसून...

More Articles Like This